आईपीएस मुकुल गोयल होंगे उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी

1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। वर्ष1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी होंगे। मुकुल गोयल इस समय एडीजी बीएसएफ के पद पर तैनात हैं। बुधवार देर शाम गोयल के नाम की घोषणा हुई। इससे पहले गोयल ने मंगलवार शाम सीएम योगी से मुलाकात भी की थी। इसके बाद से ही उनके नाम पर मुहर लगाए जाने की चर्चा थी।

आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। मुकुल गोयल आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं और एमबीए भी हैं। यूपी के अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ में एसएसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं।

इससे पहले तीन नामों का पैनल संघ लोकसेवा आयोग ने मंगलवार की शाम प्रदेश सरकार को भेज दिया था। मुख्य सचिव आरके तिवारी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की मौजूदगी में हुई बैठक में तीन नाम तय किए गए। इसमें मुख्य रूप से केंद्र में तैनात नासिर कमाल, बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल और ईओडब्ल्यू के डीजी आरपी सिंह का नाम शामिल था। बैठक में तय नामों में से मुकुल गोयल को पहले से ही प्रबल दावेदार माना जा रहा था। वह मंगलवार की सुबह लखनऊ भी पहुंच गए और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। देर शाम करीब 5 बजे के आसपास उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी हुई।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!