उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से शादी-विवाह के सीजन में बाजार खोलने की अनुमति मांगी

पिछले डेढ़ महीने से लगभग सभी दुकानें बंद हैं। ऐसी स्थिति में बिजली का बिल, हाउस टैक्स, कर्मचारियों का वेतन एवं दुकान के अन्य खर्चों का भुगतान करना असंभव

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से प्रदेश के सभी बाजार खोलने की मांग की है। संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण प्रदेश का समस्त उद्योग एवं व्यापार पूरी तरह से त्रस्त है। पिछले डेढ़ महीने से लगभग सभी दुकानें बंद हैं। व्यापार नहीं के बराबर हुआ। ऐसी स्थिति में बिजली का बिल, हाउस टैक्स, कर्मचारियों का वेतन एवं दुकान के अन्य खर्चों का भुगतान करना असंभव है। देश और प्रदेश के व्यापारी इस दशा में भारी पीड़ा से गुजर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय देश और प्रदेश में शादी विवाह का सीजन चल रहा है। दुकानें बंद होने से शादी के लिए दोनों परिवारों में शादी का सामान ,बारातियों के लिए भोजन जलपान की व्यवस्था का सामान खरीदने में भारी परेशानियां हो रही हैं। यह स्थितियां समाज के सभी वर्गों के लिए कष्टदायक हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बाजारों को बंद करवाना पूर्णतया अनुचित है। प्रदेश में कहीं भी सरकार अथवा जिलाधिकारी द्वारा बाजार बंद न करवाए जाएं। यदि बाजार बंद करवाना बहुत आवश्यक हो तो ऐसी दशा में प्रतिदिन सुबह या शाम चार घंटा बाजार खोलने की व्यवस्था की जाए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!