ऑक्सीजन प्लांट के लिये घूस मांगने के आरोप पर मोहनलालगंज एसडीएम का डीएम ने किया ट्रांसफर

एसडीएम शुभी काकन बनाई गई मोहनलाल गंज की एसडीएम

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। एसडीएम मोहनलालगंज विकास सिंह पर महिला उद्यमी प्रतिमा ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने के नाम पर 25 लाख रुपए का घूस मांगने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत प्रतिमा ने डीएम और मुख्यमंत्री से की तो डीएम अभिषेक प्रकाश ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विकास सिंह का ट्रांसफर कर दिया। विकास सिंह को एसडीएम बीकेटी बना दिया और उनकी जगह एसडीएम बीकेटी डॉ. शुभी काकन को मोहनलालगंज की जिम्मेदारी दी गई है।

ऑक्सीजन प्लांट के लिए अनुमति देने के नाम पर घूस की डिमांड का आरोप

मोहनलालगंज तहसील की रहने वालीं उद्यमी प्रतिमा ने प्रशासन से ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अनुमति मांगी थी। आरोप है कि इसके लिए एसडीएम मोहनलालगंज विकास सिंह ने उनसे 25 लाख रुपए की घूस मांगी। न देने पर एसडीएम उनकी फाइलों को पास नहीं कर रहे थे।

आरोप पर एसडीएम ने प्रतिमा को लीगल नोटिस भेजा

उधर, एसडीएम ने इस मामले में प्रतिमा को लीगल नोटिस भेजा है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि प्रतिमा नाम का कोई एप्लिकेंट मेरे पास नहीं आई है। 100 करोड़ के इंवेस्टमेंट प्रोजेक्ट को लेकर कोई सीधे एसडीएम के पास नहीं पहुंचता है।

डीएम बोले- जांच होगी

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस प्रकरण में एडीएम (फाइनेंस) की अगुवाई में जांच बैठा दी गई है। पहले भी इससे जुड़ा एक मामला आया था उसकी भी जांच सौंपी गई थी। आज पुनः शिकायतकर्ता ईश्वरी द्विवेदी द्वारा नए सिरे से दस्तावेज देकर कंप्लेंट की गई है।उसकी जांच का जिम्मा भी एडीएम (फाइनेंस) को सौंपा गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!