कार सवार युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, बाल बाल बचे युवक

एक किमी तक पीछा करके बाइक सवार युवकों ने कई राउंड की फायरिंग व बम फेंके । गुड़म्बा क्षेत्र का मामला

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। पुरानी रंजिश में गुड़म्बा क्षेत्र के रिंग रोड पर आधा दर्जन बाइक सवारों ने रविवार को कार सवार युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। बाइक सवारों ने कार का एक किमी तक पीछा करते हुए बम भी फेंका और मौके से फरार हो गए। दिनदहाड़े फ़ायरिंग व बम बाजी से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हालांकि घटना में कार सवार सभी युवक बाल बाल बच गए। गुड़म्बा पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा।दर्ज करके कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

इंस्पेक्टर गुड़म्बा सतीश चंद्र साहू ने बताया कि कपूरथला, अलीगंज निवासी नदीम सिद्दिकी अपने दोस्त अभिषेक सिंह, फाजिल, श्रवण व सुमित के साथ इटौंजा स्थित एक वाटर पार्क गए थे। पीड़ित नदीम ने बताया कि वाटर पार्क से लौटते समय वह कार चला रहा था। करीब शाम चार जब उनकी कार मडियांव थाने के सामने पुल के पास पहुंची तभी उनकी कार पर पीछे से बम से हमला किया गया। इससे पहले वह लोग कुछ समझ पाते, गाड़ी पर करीब आधा दर्जन बाइक पर सवार एक दर्जन से अधिक युवकों ने पीछा करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। नदीम ने बताया कि उन्होंने कार को इंजीनियरिंग चौराहा होते हुए टेढ़ी पुलिया चौराहा की ओर भगाना शुरू कर दिया।
कार को रोकने के लिए ट्यूबलेस टायर में मारी गोली
नदीम ने बताया कि बाइक सवार युवकों ने जान से मारने की नीयत से कार पर कई फायरिंग किये। जिसमे से चार राउंड कार को भी लगी। एक गोली उसके ठीक सामने से आर पार निकल गई। नदीम ने हिम्मत दिखाते हुए जब कार को भगाता रहा तो कार को रोकने के इरादे से युवकों ने टायर पर भी फायर किया। बावजूद इसके नदीम कार को भगाता हुए टेढ़ी पुलिया चौराहा पहुंच गया और वहां मौजूद यातायात पुलिस को घटना की जानकारी दी।
घटना की सूचना पर पहुंची विकासनगर व गुड़म्बा इंस्पेक्टर
दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग व बमबाजी की सूचना पर इंस्पेक्टर गुड़म्बा सतीश चंद्र साहू व इंस्पेक्टर विकासनगर तेज प्रताप सिंह फोर्स के साथ चौराहा पहुंचे। घटना की पूरी जानकारी के बाद मामला गुड़म्बा क्षेत्र का निकला। जिसके बाद इंस्पेक्टर गुड़म्बा नदीम व अन्य पीड़ितों को थाने ले आये। जिसके बाद नदीम की तहरीर पर गुड़म्बा पुलिस ने विवेक तिवारी उर्फ हनी तिवारी, अरुण अरोड़ा उर्फ लव, पंकज रावत, आकाश निगम व अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
तीन थानों की अलर्ट की खुली पोल
सीतापुर रोड से रिंग रोड होते हुए टेढ़ी पुलिया चौराहा के बीच के करीब एक किमी तक बाइक सवार युवकों ने कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबाजी करके लखनऊ पुलिस के बड़े बड़े दावों की पोल खोल दी। बाइक सवार 10-12 दबंग युवक सरेआम कार सवार युवकों का पीछा करके फायरिंग व बमबाजी करते रहे, लेकिन तीन थानों की पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी। मडियांव थाने के पास से शुरू हुई घटना इंजीनियरिंग कालेज चौराहा (जानकीपुरम थाना) होते हुए टेढ़ी पुलिया चौराहा (गुड़म्बा थाने) पर समाप्त हुई। पुलिस को कंट्रोल रूम से सूचना मिली।
पुरानी रंजिश में हुई घटना
एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि पीड़ितो से पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि दोनों पक्षण में पुराना विवाद है। जिसका मुकदमा भी अलीगंज थाने में दर्ज है। एडीसीपी उत्तरी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बराबर दबिश दे रही है।पूछताछ के लिए कुछ युवकों को भी हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!