किसान को आत्महत्या के लिए उकसाने वाला प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

गोसाईंगंज में रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था किसान का शव, प्रॉपर्टी डीलर से रुपये लेनदेने का था विवाद

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। गोसाईंगंज पुलिस ने किसान केशन को खुदकुशी के लिए विवश करने वाले प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ किसान के भाई ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

गोमीखेड़ा निवासी केशन ने प्रॉपर्टी डीलर राम प्रकाश को 15 बिसवां जमीन बेची थी। एक लाख रुपये की दर से बेची गई जमीन के बदले उसे केवल एक लाख रुपये दिए गए थे। प्रॉपर्टी डीलर राम प्रकाश और उसके साथी मोहित कुमार से केशन कई बाद बचे हुए रुपये मांग चुका था। 10 मई को भी वह तकादा करने के लिए प्रॉपर्टी डीलर के पास गया था। घर से निकलते वक्त उसने भाई ननकऊ को यह जानकारी दी थी। भाई ननकऊ के अनुसार केशन पूरी रात घर नहीं लौटा था। उसका मोबाइल फोन भी बंद था। ननकऊ ने भाई को तलाशने का काफी प्रयास किया। गांव में पूछताछ करने के बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली।

राम प्रकाश और मोहित ने भी केशन के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया था। वहीं, 11 मई की सुबह केशन का शव गोमीखेड़ा रेलवे लाइन के पास पड़ा मिला था। डीसीपी दक्षिणी ख्याति गर्ग के मुताबिक शव मिलने की सूचना पर ननकऊ ने हत्या किए जाने का अंदेशा जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जांच के दौरान पता चला कि केशन की मुलाकात मोहित से हुई थी। इस आधार पर छानबीन शुरू की गई। राम प्रकाश और उसकी पत्नी सावित्री के मुताबिक उन्होंने मोहित के जरिए जमीन खरीदी थी। इसके बदले मोहित को रुपये दिए थे। दंपति के बयान के आधार पर मोहित की तलाश शुरू की गई। वह घर छोड़ कर फरार था। शुक्रवार सुबह पुलिस को मोहित के बारे में जानकारी मिली। जिसके आधार पर आरोपी को रामबाग मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया।

रुपये मांगने पर किसान को दी थी धमकी

इंस्पेक्टर गोसाईगंज अमरनाथ वर्मा के मुताबिक मोहित ने रुपये हड़प लिए थे। 10 मई को केशन से मुलाकात होने पर मोहित और उसके साथी ने गाली गलौज की थी। रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी मोहित ने दी थी। जमीन और रुपये गंवाने के बाद से वह परेशान था। प्रॉपर्टी डीलर की धमकियों के कारण ही केशन ने ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी की थी। पोस्टमार्टम में भी केशन की मौत ट्रेन की टक्कर लगने की वजह से होने की पुष्टि हुई थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक हत्या में दर्ज मुकदमे को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में तरमीम कर जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!