कोरोना संक्रमण बढ़ने के संकेत मिलने पर बंद होंगे स्कूल- डॉ दिनेश शर्मा

विधान परिषद में प्रश्न प्रहर के दौरान बच्चों को बिना टीके लगाए स्कूल खोलने पर सपा, शिक्षक दल ने चिंता जताई

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। उप मुख्यमंत्री व विधान परिषद में नेता सदन डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के संकेत मिलने पर स्कूल बंद कर दिए जाएंगे। वहीं, अधिष्ठाता नरेश उत्तम ने सरकार को निर्देश दिए कि जनसंख्या के अनुपात में केंद्र से ज्यादा टीके की आपूर्ति की मांग की जाए।
विधान परिषद में प्रश्न प्रहर के दौरान इस मुद्दे पर गंभीर चर्चा हुई। बच्चों को बिना टीके लगाए स्कूल खोलने पर सपा, शिक्षक दल और निर्दल समूह ने चिंता जताई।
सदस्य ध्रुव त्रिपाठी ने सवाल किया कि स्कूल खोल दिए गए हैं। इसलिए सरकार बताए कि क्या 18 साल से कम उम्र के बच्चों और इन स्कूलों में पढ़ाने वाले शत-प्रतिशत शिक्षकों को टीका लगाया जाएगा। चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए सितंबर आखिर तक टीका आने की उम्मीद है। अभी इसका निर्माण ही प्रारंभ नहीं हुआ है। पिछले दो-तीन महीने मॉनिटरिंग की गई। प्रतिदिन 25-30 केस ही प्रदेश में आ रहे हैं। हमारे यहां रिकवरी रेट भी 98 फीसदी है। इसलिए स्कूल खोलने का फैसला किया गया।
अधिष्ठाता नरेश उत्तम ने कहा कि सदस्य की चिंता वाजिब है। सरकार इस टीके को शीघ्रातिशीघ्र उपलब्ध कराने पर सोचे। नेता सदन डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि स्कूलों में बच्चों की भौतिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं की गई है। माता-पिता की अनुमति जरूरी है। स्कूलों में बच्चों के टेंप्रेचर आदि नापने की व्यवस्था भी रहेगी। अगर संक्रमण बढ़ने का इंडीकेशन (संकेत) मिला तो स्कूल बंद होंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!