गुडम्बा में घर के बाहर खड़ी कार में शरारती तत्वों ने आग लगाई

एक गैस एजेंसी कर्मी की थी कार, सीसीटीवी में कैद हुए तीन सन्दिग्ध युवक

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। गुडम्बा में बुधवार देर रात एक गैस एजेंसी कर्मी के घर के बाहर खड़ी टाटा मांजा कार में कुछ शरारती तत्वों ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। आग की चपेट में आने से कार पूरी तरह से जल गई। पीड़ित ने देर रात ही घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम रस्मअदायगी करके चली गई। घटना स्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में तीन संदिग्ध युवको की तस्वीर कैद हुई है जिसमे घटना को अंजाम देने के बाद भगाते हुए दिख रहे हैं। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है।

गुडम्बा के जहिरपुर, गौराबाग निवासी चंद्र प्रकाश वर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं। चंद्र प्रकाश अशोक गैस एजेंसी में कार्य करते हैं। पीड़ित ने बताया कि उनकी मांजा कार अक्सर घर के बाहर खड़ी रहती है। बुधवार की रात भी खड़ी थी। रात करीब पौने तीन बजे उन्हें कुछ जलने की दुर्गंध का अहसास हुआ। जिसके बाद वह घर के बाहर निकले तो देखा कि उनकी मांजा कार लगभग पूरी जल चुकी है। घर वालो की मदद से आग को बुझाया और डायल 112 पर घटना की सूचना दी। जिसके कुछ देर बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पीड़ित ने रंजिशन कार में आग लगाये जाने की आशंका जताई है।
 
पहले स्ट्रीट लाइट बुझाई, फिर लगाई आग
चन्द्रप्रकाश ने बताया कि घर के बाहर स्ट्रीट लाइट भी लगी है। लेकिन शरारती तत्वों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए कार में आग लगाने से पहले स्ट्रीट लाइट को बंद कर दिया और इत्मीनान से कार को आग के हवाले कर दिया। अशोक ने बताया कि आगे बोनट के पास पेट्रोल डाल कर आग लगाई गई है।

सीसीसीटीवी में कैद हुए तीन सन्दिग्ध युवक
घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर एक घर मे लगे सीसीसीटीवी कैमरे में तीन युवक जाते हुए दिखाई पड़ रहे है। इनके हाथ में एक बोतल भी है। कुछ देर बाद यह तीनों युवक वापस भागते हुए भी कैमरे में कैद हुए हैं। पीड़ित ने इन्हीं तीन युवकों पर कार में आग लगाने की आशंका जताई है।
 
पुलिस शांत, पीड़ित ने खुद निकाली सीसीटीवी फुटेज
देर रात घटना की सूचना 112 पर पुलिस की टीम कुछ ही देर में मौके  पर पहुंच गई थी। पीड़ित से किसी से रंजिश व अन्य बिन्दुओ पर सवाल करके चली गई। पीड़ित का आरोप है कि थाने की पुलिस शाम तक घटना की पड़ताल करने नहीं पहुंची। पीड़ित ने खुद परिचितों के सहयोग से एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाली। पीड़ित ने तहरीर के साथ ही गुडम्बा पुलिस को कैमरे की फुटेज भी दी है। इंस्पेक्टर गुडम्बा फरीद अहमद ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फुटेज के आधार पर शरारती तत्वों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!