गेहूँ क्रय केंद्र पर गंदगी देख डीएम ने केंद्र प्रभारी को लगाई फटकार

जिलाधिकारी गोसाईंगंज के मलौली सहकारी समिति के गेहूँ क्रय केंद्र पर रियेलटी चेक करने पहुँचे

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश गेहूं खरीद की रियेलिटी चेक करने अचानक गोसाईंगंज के मलौली सहकारी समिति के गेहूं खरीद केंद्र पर पहुंच गए। केंद्र में गंदगी व अन्य अव्यवस्था देख डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंंने केंद्र संचालक को जमकर फटकार लगाई। साथी ही अपने सामने केंद्र पर झाड़ू लगवाई। उन्होंने केंद्र प्रभारी को सख्त निर्देश दिए कि केंद्र पर गंदगी नही दिखनी चाहिए।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सहीतौल, गेहूं खरीद के बाद किसानों को त्वरित भुगतान, खरीद केंद्रों पर रिकॉर्ड के समुचित रखरखाव व पत्रावलियों की जांच की। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए मातहतों को सख्त निर्देश दिए। केंद्रों पर साफ सफाई रखने के सख्त निर्देश दिए।

डीएम ने किसानों से जानी उनकी समस्या

केंद्र पर गेहूं लेकर पहुंचे किसानो से जिलाधिकारी ने बातचीत की। उनसे केंद्र प्रभारी द्वारा किस मूल्य पर गेहूं ख़रीदा जा रहा है, बारे में पूछा। किसी भी किसान ने कोई आपत्ति नहीं की। जिलाधिकारी के कड़े शब्दो में कहा कि अगर गेहूँ खरीद गड़बड़ी मिली तो सीधे जेल जाएंगे। रियलटी के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक प्रशक से साथ उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज डॉ0 शुभी सिंह, कानूनगो पूर्णिमा तिवारी मौजूद रही।

बारह माह के वेतन की गुहार

मलौली केंद्र समिति के प्रभारी लालजी वर्मा ने जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश से एक साल से बकाया वेतन के भुगतान की गुहार लगाई। केंद्र प्रभारी लाल जी वर्मा ने बताया कि उन्हें 12 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया। जिससे उन्हें परिवार का खर्च उठाने में दिक्कतें आ रही हैं। जिलाधिकारी के जल्द ही भुगतान कराने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!