तेजस्विनी स्ट्रांगमैन फाउंडेशन ने पुलिस अधिकारियों को ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड टेंपरेचर मॉनिटर, मास्क, सेनीटाइजर तथा सेनीटाइजर स्प्रेडगर गन भेंट किया

कोरोना महामारी से पुलिस कर्मियों को बचाने के लिए फाउंडेशन लगातार चला रही है अभियान

क्राइम रिव्यू

वाराणसी। तेजस्विनी स्ट्रांगमैन फाउंडेशन द्वारा वाराणसी पुलिस अधिकारियों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगातार ऑक्सीमीटर इंफ्रारेड टेंपरेचर मॉनिटर, मास्क सेनीटाइजर तथा सेनीटाइजर स्प्रेडगर गन उपहार स्वरूप भेंट किया जा रहा है। इसी क्रम में संस्था की टीम ने एडीशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस अखिलेश कुमार से मुलाकात कर उनको काफी मात्रा में ऑक्सीमीटर टेंपरेचर मॉनिटर गन तथा सैनिटाइजर स्पाइडर मशीन उपहार स्वरूप दिया गया। इसके पश्चात वाराणसी में तैनात महिला आईपीएस अधिकारी आरती सिंह व नगर पुलिस अधीक्षक विकास चंद्र त्रिपाठी को भी ऑक्सीमीटर, टेंपरेचर मॉनिटर गन, सेनेटिजर स्प्रेडर गन, तथा सैनिटाइजर भेंट किया। इसके पश्चात संस्था द्वारा क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेध श्रीमान अवधेश कुमार पांडेय, थानाध्यक्ष थाना लंका महेश कुमार पांडेय तथा थानाध्यक्ष थाना चौक को भी ऑक्सीमीटर, टेंपरेचर मॉनिटर गन, सेनेटाजर स्प्रेडर गन भेट किया। फाउंडेशन की तरफ से ऐसा उपहार पाकर पुलिस के सभी अधिकारियों ने काफी प्रशंसा व्यक्त की और उनको बड़ा अच्छा लगा।
संस्था के कार्य को देखते हुए एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस वाराणसी अखिलेश कुमार द्वारा यह सलाह भी दी गई कि यदि स्थान स्थान पर चौपाल लगाकर महिलाओं की समस्या के निस्तारण का प्रयास संस्था की ओर से किया जाता है तो पुलिस अधिकारियों का संपूर्ण सहयोग संस्था को मिलेगा। उन्होंने वाराणसी में महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए एसीपी आरती सिंह को भी कहा कि आप संस्था के साथ मिलकर इस तरह का प्रयास कर सकती है। संस्था की अध्यक्ष रश्मि राय द्वारा पुलिस अधिकारियों को यह बताया गया कि यह संस्था महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है। वह महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाना चाहती है। सामाजिक रूप से प्रभावशाली बनाना ही संस्था का अंतिम उद्देश्य है। संस्था अपने सभी सदस्य बहनों के साथ मिलकर सदैव महिला सशक्तिकरण के लिए खड़ी रहेगी।  मीनू उपाध्याय ने भी संस्था की तरफ से पुलिस में काम करने वाली बहनों को सदैव सहयोग करने का वादा किया। संस्था के सलाहकार शशांक शेखर त्रिपाठी अधिवक्ता द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को धन्यवाद दिया गया। वह भविष्य में भी किसी सहयोग के लिए पूरा प्रयास करने का वचन दिया गया । सारे कार्यक्रम का संयोजन संस्था के सलाहकार शशांक शेखर त्रिपाठी अधिवक्ता द्वारा किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!