देश भर में महिलाओ एवं बेटियों की सुरक्षा एवं संरक्षण का राष्ट्रीय अभियान शुरू करेगा कैंट

केंद्रीय महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के विभिन्न राज्यों के व्यापारी नेताओं के साथ बैठक की

क्राइम रिव्यू

नई दिल्ली। केंद्रीय महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कन्फ़ेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स( कैट) के बैनर तले देश के विभिन्न राज्यों के व्यापारी नेताओं के साथ दिल्ली मे अपने मंत्रालय में कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के विभिन्न राज्यों के व्यापारी नेताओं के साथ बैठक की।

बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कहा की देश के व्यापारियों को अब तक देश के आर्थिक चक्र को मज़बूती से चलाए जाने के लिए जाना जाता है, किंतु पूरे देश में व्यापारी एक बड़ा सामाजिक बदलाव लाने में भी आम बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और अब समय आ गया है जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ – बेटी पढाओ अभियान के साथ देश भर के व्यापारी संगठनों को एक मिशन के रूप में लेना चाहिए और देश के सभी बाज़ारों में महिलाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी को उठाना चाहिए । उन्होंने यह भी कहा की देश के छोटे से छोटे हिस्से में भी व्यापारियों की दुकानें हैं और अगर उसी मोहल्ले के महिलाओं और बेटियों के अभिभावक व्यापारी बन जाएँ तो देश में किसी भी महिला या बेटी के साथ कोई दुर्घटना नहीं होगी ।

कैट के उत्तर प्रदेश के चेयरमैन संजय गुप्ता ने बताया कि श्रीमती ईरानी के आग्रह को स्वीकार करते हुए कैट बहुत जल्द उत्तर प्रदेश सहित देश भर में महिला सुरक्षा एवं समर्पण का एक विराट राष्ट्रीय अभियान शुरू करेगा और देश में एक नई सामाजिक क्रांति का सूत्रपात करेगा । उन्होंने बताया की देश के 8 करोड़ व्यापारी देश के महिलाओं और बेटियो के प्रति अपनी जिम्मेदारियो को समझते है और उनकी सुरक्षा और प्रगति का दायित्व पूरी तरह निभाएंगे। इसके लिए कैट पूरी तरह से तैयार है और देश के हर छोटे बड़े व्यापारी के सहयोग के साथ इस अभियान को तेजी से आगे ले कर जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!