पश्चिम बंगाल और असम समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान आज

चार राज्यों की विधानसभाओं का कार्यकाल मई- जून में हो रहा समाप्त 

क्राइम रिव्यू

नई दिल्ली। चुनाव आयोग शुक्रवार की शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है। जिसमें पश्चिम बंगाल और असम समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है।

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल, असम के अलावा केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। तारीखों का एलान होते ही इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएंगी।  पिछले दिनों इसे लेकर चुनाव आयोग ने बैठक भी की थी।इस बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों को अंतिम रूप देने को लेकर चर्चा हुई थी। बता दें कि कोरोना महामारी के बीच पहली बार इतने राज्यों में चुनाव होगा। इसके चलते राज्यों में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

पिछले साल  अक्टूबर-नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव हुए थे। इसी के तर्ज पर इन राज्यों में भी चुनाव हो सकते हैं। चार राज्यों की विधानसभाओं का कार्यकाल मई- जून में समाप्त हो रहा हैं। वहीं पुडुचेरी में, राष्ट्रपति शासन लागू है। यहां वी नारायणसामी की नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने सोमवार को विश्वास मत से पहले इस्तीफा दे दिया था। पार्टी के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!