बंगाल में आज गरजेंगे यूपी के सीएम योगी, बंगाल के हिंदू वोटों को एकजुट करने की मुहिम का आज करेंगे शंखनाद

योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल के मालदा में परिवर्तन यात्रा में होंगे शामिल

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल में चुनाव की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रचार अभियान को धार देने का फैसला लिया है। अब पार्टी के दिग्गज नेता बंगाल पहुंच रहे हैं इसी क्रम में मंगलवार को बंगाल के मालदा में भाजपा के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बंगाल विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने जा रहे हैं। मालदा में यूपी सीएम योगी की चुनावी जनसभा होनी है, यह जनसभा दोपहर करीब एक बजे होगी। भाजपा ने वहां आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी की दो दर्जन सभाएं और रोड शो कराने की तैयारी की है। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सबसे बड़े स्टार प्रचारक योगी को मैदान में उतार कर चुनाव में अपनी ध्रुवीकरण व आक्रामक रणनीति साफ कर दी है। ममता बनर्जी को चौतरफा घेरने की तैयारी है।
पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा – नमस्कार बंगाल…सनातन संस्कृति की जागृत धरा पर आज आप सभी के बीच उपस्थित होने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हो रहा है। ‘वंदे मातरम्’ के अमर उद्घोष से सम्पूर्ण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने वाली वीर भूमि को मेरा नमन…जय श्री राम’।
मंगलवार दोपहर को मालदा में होने वाली अपनी पहली बड़ी चुनावी रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ बंगाल के हिंदू वोटों को एकजुट करने की मुहिम का शंखनाद करेंगे। स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कट्टर हिंदुत्व की छवि को देखते हुए बंगाल के भाजपा नेताओं ने उनके दौरे की मांग की है। भाजपा योगी के जरिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सियासी किले पर हमला बोलने की पूरी तैयारी कर ली है।
आपको बता दें चुनाव की घोषणा के बाद भाजपा पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ी चुनावी रैली करने जा रही है। योगी अपनी सभाओं में गरीबी और पिछड़ेपन से जूझ रहे पश्चिम बंगाल के चुनावी मंच से यूपी के विकास के मॉडल की झलक दिखाएंगे।
सीएम योगी आदित्‍यनाथ की पहली चुनावीजनसभा से बंगाल के चुनाव पर केसरिया रंग चढ़ने की पूरी कोशिश होगी। ऐसे में सांप्रदायिक लिहाज से काफी संवेदनशील पश्चिम बंगाल में भाजपा सीएम योगी को हिंदुत्व वोटों के ध्रुवीकरण के लिए उतारने जा रही है।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को उनकी पहली सभा मालदा के गाजल कॉलेज मैदान में है। इसके बाद बंगाल और केरल में लगभग एक दर्जन से अधिक सभाएं सीएम योगी कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य उन राज्यों में भी जाएंगे, जहां चुनाव हो रहे हैं।
बिहार और हैदराबाद में योगी आदित्यनाथ की रैलियों से मिली सफलता को पार्टी अब पश्चिम बंगाल में दोहराने की तैयारी में है। योगी की रैलियों से कोरोना के दौरान पश्चिम बंगाल में प्रवासी मजदूरों की दशा, लव जिहाद, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस और राम मंदिर निर्माण का मुद्दा पश्चिम बंगाल के सियासी पारे को नए पैमाने पर ले जाएगा।
पश्चिम बंगाल में भाजपा की रणनीति योगी मॉडल के जरिए ममता बनर्जी को चौतरफा घेरने की है। बिहार और हैदराबाद में योगी आदित्यनाथ की रैलियों से मिली सफलता को पार्टी अब पश्चिम बंगाल में दोहराने की तैयारी में है। योगी की रैलियों से कोरोना के दौरान पश्चिम बंगाल में प्रवासी मजदूरों की दशा, लव जिहाद, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस और राम मंदिर निर्माण का मुद्दा पश्चिम बंगाल के सियासी पारे को नए पैमाने पर ले जाएगा।
आपको बता दें सीएम योगी ने बिहार चुनाव में 17 जिलों में 19 सभाएं कर 75 से ज्‍यादा सीटों के परिणाम प्रभा‍वित किए। आतंक, अपराध और भ्रष्‍टाचार पर आक्रामक प्रहार करते हुए योगी ने इनमें से 50 सीटों पर एनडीए के उम्‍मीदवारों को जीत दर्ज करा दी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!