बाराबंकी : विकासखंड पूरेड़लई में समाजसेवी द्वारा अपने खर्चे से ग्रामीणों का थर्मलस्कैनिंग व ऑक्सिजन लेबल की जांच करवाई

ग्रामीणों को कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बचाव के नियम भी बताए गए

क्राइम रिव्यू

बाराबंकी। विकासखंड पूरेड़लई में समाजसेवी द्वारा अपने खर्चे से ग्रामीणों का थर्मलस्कैनिंग व ऑक्सिजन लेबल की जांच कराई गई। इस दौरान ग्रामीणों को कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बचाव के नियम भी बताए गए।

ग्राम पंचायत सिकरोहरा कोट के पूर्व तालुकदार कुंवर हनुमंत सिंह की स्मृति में उनके पुत्र ठाकुर कमल सिंह साल भर कई तरीको से समाजसेवा करते रहते है । कभी ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान में रखकर उनकी शिकायतों के निस्तारण के लिए कैम्प लगवाते है कभी गरीब लड़कियों की शादी करवाते है। इसी तरह कमल सिंह और उनके इंजीनियर पुत्र महावीर सिंह और सुशांत सिंह अपने गाँव में लोगो की भलाई के लिए समाजसेवा करते रहते है। शुक्रवार को भी समाजसेवी ठाकुर कमल सिंह द्वारा कोविड 19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए अपने ग्राम पंचायत सिकरोहरा कोट में ग्रामीणों का थर्मलस्कैनिंग व ऑक्सिजन लेबल की जांच करवा लोगो को जागरूक किया गया।
इस मौके पर ठाकुर कमल सिंह ने बताया कि बाबू जी जब जिंदा थे, तब लोगो की भलाई के लिए काम किया करते थे। उस समय बारिनबाग मे पुलिस चौकी की बहुत आवश्यकता थी मगर उसके लिए जमीन नही थी तब बाबू जी ने अपनी जमीन में बारिनबाग पुलिस चौकी खोलने के लिए दिया। बाबू जी का सपना था कि परिवार का कोई उनके बताए रास्ते पर चले। आज जब वो नही रहे तब मेरे पुत्र महावीर सिंह व सुशांत सिंह ने अपने दादा की तरह गाँव की सेवा का संकल्प लिया जो अनवरत चलता रहेगा। कमल सिंह ने ग्रामीणों को कोविड 19 से बचने के लिए लोगो को मास्क सहित सेनेटाइजार का भी वितरण किया।
इस मौके पर कुंवर साहब के पौत्र महाबीर सिंह और सुशांत सिंह ने क्षेत्र के निवासियों को कोरोना की रोकथाम के लिए गाँव में सेनेटाइजेसन का भी काम करावाया गया। इस मौके पर सर्वेश मिश्रा, दिनेश सिंह ,अभय सिंह, प्रदुम कश्यप, दिलराज, विनोद सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!