बुन्देलखण्ड राज्य के सृजन के लिए नया राजनैतिक दल बनाएंगे यूपी के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह

फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी जानकारी

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी और रिटायर आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह ने बुन्देलखण्ड राज्य के सृजन के लिए नए राजनैतिक दल बनाने की बात कही है। उन्होंने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा-मित्रों की सलाह एवं विद्यमान समस्त परिस्थितियों पर चिन्तन-मनन करने के बाद मुझे यह उपयुक्त लग रहा है कि ‘अलग बुन्देलखंड राज्य के सृजन’  के लिए एक नया राजनैतिक दल गठित किया जाना ही उचित होगा।
बांदा निवासी व पूर्व डीजीपी श्री सिंह ने अपने प्रस्तावित बुन्देलखण्ड राज्य में उत्तर प्रदेश के बाँदा,  चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललितपुर और मध्य प्रदेश के दमोह, पन्ना, छतरपुर, दतिया, सागर, टीकमगढ़ और अशोकनगर समेत 14 जिलों को शामिल किया हैं। उन्होंने फेसबुक पर कहा है कि राजनैतिक दल सच्चाई एवं ईमानदारी से जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए संचालित करना संभव है। राजनैतिक दल का संचालन एवं चुनाव लड़ने के लिए अकूत धन की आवश्यकता नहीं है।
जनता के चंदे से दल का संचालन एवं चुनाव लड़ना संभव है। राजनैतिक दल के संचालन, चुनाव लड़ने और सरकार चलाने के लिए भ्रष्टाचार की जरूरत नहीं है। ये कार्य ईमानदारी से करना पूर्णतया संभव है। पद के दुरुपयोग एवं जनता में भेदभाव पैदा किए बिना चुनाव लड़ना एवं सरकार बनाना संभव है। हिंसा और उद्दंडता के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं है।राजनीति पेशा या व्यवसाय नहीं है। राजनीति से धन कमाने की इच्छा नहीं रखनी चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि जो उत्साही एवं लक्ष्य-केन्द्रित सज्जन सक्रिय रूप से दल में कार्य करना चाहते हैं, वे व्हाट्सएप नंबर- 9415782888 पर मेसेज करें।जिसमें नाम, उम्र, पिता का नाम, पूरा पता, शिक्षा, जीविका का साधन व अन्य विवरण जो जरूरी समझे, दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!