माता के जगराते में बही भक्ति की बयार, खूब झूमे श्रद्धालु

स्व. जयकरन सिंह (मुन्ना) की पुण्य स्मृति में सिंह फ्रूट कम्पनी द्वारा इटौंजा के चांदपुर गांव में प्रथम विशाल मां भगवती जागरण का हुआ आयोजन

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। स्व. जयकरन सिंह (मुन्ना) की पुण्य स्मृति में सिंह फ्रूट कम्पनी द्वारा इटौंजा के चांदपुर गांव में प्रथम विशाल मां भगवती का जागरण का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में माता के भक्तों की भीड़ उमड़ने के साथ ही रातभर भक्ति गीतों पर श्रद्धालु झूमते रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मातारानी के समक्ष दीप प्रज्वलित और फूलमाला पहनाकर किया गया। शक्ति तिवारी जागरण पार्टी, प्रतापगढ़ के कलाकारों ने गणेश वंदना के साथ ही माता के भक्ति गीतों से पंडाल को गुंजायमान किया।

प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी सहित अन्य भक्ति गीतों पर श्रद्धालु जमकर थिरके। गायक कलाकारों ने भी माता के लोकगीतों की धूम मचाते हुए धार्मिक माहौल में श्रद्धालुओं को झुमाया।

जागरण में चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, मा मन्सा मेरी लाज रख दे, मेरे नैनों की प्यास बुझा दें मा, अम्बे तू है जगदम्बे काली, तू तो सुनती है उसकी पुकार, भेजा है बुलावा शेरावालिये जैसे गानों पर भक्त रातभर थिरकते रहे। कलाकारों ने जगराते के बीच बीच में मनमोहक झांकियां भी प्रस्तुति की। इस दौरान भंडारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। भोर से पूर्व जागरण का समापन माता की आरती उतारकर किया गया। इस दौरान भंडारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। जागरण के दौरान उपस्थित लोगों ने स्व. जयकरन सिंह उर्फ मुन्ना भाई की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। भोर से पूर्व जागरण का समापन माता की आरती उतारकर किया। जागरण के दौरान सिंह फ्रूट कम्पनी के डब्बू सिंह, सोनू सिंह, कुलदीप सिंह, मुकेश अग्रवाल, ह्यूमन वेलफेयर इक्वल जस्टिस संस्था के संस्थापक हेमन्त कुमार मिश्रा, अजय यादव, अभिषेक मिश्रा, पंकज द्विवेदी,विवेक पाण्डेय, जेके शर्मा समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!