युवाओं ने ठाना, वार्ड में कोरोना को है हराना…

में घर घर जाकर कर रहे शैलेन्द्र वर्मा साथियों के साथ कर रहे सैनिटाइजेशन कार्य, लोगों का भी मिल रहा साथ 

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। लाला लाजपत राय वार्ड नं० 59 को कोरोना से बचाने के लिए यहां के एक युवा शैलेन्द्र वर्मा अपने साथियों के साथ मिलकर लगातर घर घर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहा है। ताकि वार्ड में कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। सोमवार को क्षेत्र में चौथी बार सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।
आज जहां पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में आया हुआ है तो वही उससे निपटने के लिए के एक युवा ने यह ठाना है कि लाला लाजपत राय वार्ड नं० 59 से कोरोना को भगाना है।
लाला लाजपतराय वार्ड 59 समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व सपा युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव शैलेन्द्र वर्मा ने अपने दोस्तों पवन राजपूत, निर्मल यादव , अजय कुमार, शुभम राजपूत के साथ मिलकर मुहिम चला रखी है। इसके तहत कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वार्ड के सभी घरों व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। शैलेन्द्र का कहना है कि महामारी के समय यदि मनुष्य की सेवा की जा सके तो इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं है। वार्ड के एक एक घर को तीन बार सैनिटाइज किया जा चुका है। अब चौथी बार सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू किया गया है।
सेवा के कार्यों का जज्बा रखने वाले शैलेन्द्र कहते हैं कि इस कोरोना के दौर में न जाने कितने अपनों को लोगों ने खोया है लेकिन महामारी और न बढ़े, इसके लिए यह हमारा एक छोटा सा प्रयास है जिसके माध्यम से हम घर-घर पहुंच कर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं। इसमें खतरा तो है लेकिन अपने वार्ड को कोरोना से बचाने के लिए आगे आना ही पड़ेगा।
यह टीम निजी खर्चे से सैनिटाइजेशन तो करती ही है। उसके साथ ही मास्क वितरण, भोजन के पैकेट तैयार करना और जरूरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य भी किया जा रहा है। शैलेन्द्र ने बताया कि हमारी ओर से चलाई जा रही इस मुहिम में लोगों का साथ मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!