लाॅकडाउन में गरीबों और बेसहारों का सहारा बने नितीश

भोजन या अन्य मदद की जरूरत पर नितीश को 7379071234 नंबर पर कर सकते हैं काल अथवा मैसेज

क्राइम रिव्यू

लखनऊ।  यूथ हास्टल एसोसिएशन आफ इंडिया की शान-ए-अवध के आजीवन सदस्य नितीश कुमार कोरोना के इस संकट के समय गरीब और बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं। बताते हैं कि ऐसा खाना खिलाकर बहुत संतुष्टि मिलती है। रविवार से भोजन देने का काम शुरू किया है।

भोजन देकर मिलती है संतुष्टि

नितीश ने बताया कि इस समय शहर में लाॅकडाउन लगा हुआ है, बाजार- दुकानें सब बंद है। लोगों का आना-जाना भी नहीं है। यह समय उन लोगों के सबसे ज्यादा कष्टकारी है, जो रोज कमाते- खाते है। ऐसे हमने सोचा क्यों न इस तरह के गरीब- बेसहारा लोगों को खाना पहुंचाया जाय।

दो दोस्तों का लिया साथ

हमने अपने दो दोस्तों राहुल और सत्या के साथ मिलकर भोजन के पैकेट बनवाये और शहर के मेडिकल कॉलेज और ट्रामा सेंटर के पास मरीजों के तीमारदारों को पैकेट बाटा। उसके चौक चौराहे, रूमी गेट, से आगे हुए परिवर्तन चौक और हनुमान सेतु पर बैठे बेसहारा और गरीब लोगों को भोजन के पैकेट दिये।

मिल रहा है सबका सहयोग

उन्होंने बताया कि इस काम उन्हें दोस्तों, परिचतों व अन्य लोगों से पैसे का सहयोग मिल रहा है। मदद के लिए लोग तैयार है। नितीश ने बताया कि रोज 200-200 भोजन के पैकेट सुबह- शाम दे रहे हैं। एक ही हलवाई से भोजन बनवाकर पैकेट तैयार करवाते हैं और फिर खाना बांटने निकल पड़ते हैं।

पैरेंट्स ने तो रोका था

एक बात पूछने नितीश ने बताया कि पैरेंट्स ने तो बहुत रोका था। बीमारी से डर तो लगता ही है। पहले तो हमने लोंगो को आक्सीजन, बेड की उपलब्धता की सूचना देना शुरू किया। फिर अब स्थिति को देखते सोचा कि खाना देना चाहिए।

इस नम्बर पर कर सकते हैं फोन

जिस किसी को भोजन या अन्य मदद की जरूरत हो वे नितीश को 7379071234 नंबर पर काल अथवा मैसेज कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!