विषाक्त भोजन खाने से मासूम की मौत,तीन की हालत नाजुक

माल इलाके की घटना, खाने में जहर मिलाने की  चर्चा
संवाददाता।माल
माल। माल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को विषाक्त भोजन खाने से  संदिग्ध हालत में एक ही परिवार के चार सदस्य गम्भीर रूप से बीमार हो गए। जिसमें चार साल के मासूम की मौत हो गयी। पति, पत्नी व बेटी का इलाज प्राइवेट अस्पताल में कराया जा रहा है। पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिये तथा भोजन को जब्त कर जाँच के लिये लैब भेज दिया है।
  कस्बा माल से सटी पंचायत रामनगर के मजरे मुन्नूखेड़ा निवासी चन्द्रपाल (50) अपनी पत्नी लालती (45) पुत्र शिवा (4) बेटी शुभाषिनी (16) काजल (12) गीता (6) के साथ रहते है। बेटी सुभाषिनी के अनुसार चन्द्रपाल ने बीते गुरुवार को कस्बे की बाजार से तीन मुर्ग़े लाकर शाम को चिकन बनाया था। उसी रात पिता चन्द्रपाल, मां मालती, बहन गीता व एकलौते भाई शिवा ने चिकन खाया था। सुभाषिनी व काजल ने चिकन नहीं खाया था। बचा हुआ चिकन सुबह खाने के लिये माँ ने सुरक्षित रख  दिया था।शुक्रवार सुबह तक सभी सदस्य स्वस्थ थे। 11बजे उन्ही सदस्यों ने फिर से वही चिकन खा लिया। जिससे सभी की हालत बिगड़ गयी। पूरे गांव मे हड़कम्प मच गया। ग्रामीण सभी को सीएचसी  ले गये, जहां चिकित्सकों ने हालत गम्भीर देख लखनऊ ले जाने की सलाह दी। ग्रामीणों ने तुरन्त सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान मासूम शिवा ने दम तोड़ दिया। अन्य तीनों का अभी भी इलाज चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को लिए भेज दिया है, साथ ही मौके से मिले खाने को जांच के लिये लैब भेजा गया है।
ग्रामीणों में खाने में जहर मिलाये जाने की चर्चा
 ग्रामीणों में दबी जुबान खासी चर्चा थी कि खाने में कीटनाशक मिलाया गया है जिसकी तेज दुर्गंध बर्तनों तथा बचे हुए खाने से आ रही थी। यह भी पता चला है कि एक ट्रक पर लाद कर कुछ कारोबारी बाजार में सस्ते मुर्गे बेचने आये थे।जिनसे उक्त परिवार ने सौ रुपये में तीन मुर्गे खरीदे थे। मुर्गे सस्ते होने के कारण तमाम लोगों ने खरीदारी की थी,परन्तु किसी अन्य के बीमार होने की कोई शिकायत नहीं मिली।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ होगी स्थिति
 थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम तथा लैब की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ होगी।जिसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!