सीएम ने कोरोना संक्रामित वन रक्षक को किया फोन, पूछा कैसा है आपका स्‍वास्‍थ्‍य

लखीमपुर में तैनात कोरोना संक्रामित वन रक्षक अनिल कुमार को सीएम ने किया फोन

*सीएम ने बंधाई हिम्‍मत पूछा जांच व दवाएं मिलने में तो नहीं आई दिक्‍कत

*सीएम के हालचाल पूछने पर भावुक हो गए अनिल कुमार

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। कोरोना महामारी से प्रदेश को उभारने के साथ-साथ प्रदेश के मुखिया मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कोरोना संक्रामित मरीजों का खुद फोन करके हालचाल जान रहे हैं। बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखीमपुर में तैनात वन रक्षक अनिल कुमार को फोन करके उनका हालचाल पूछा। साथ ही कोई भी समस्‍या होने पर मोबाइल पर आए नम्‍बर पर कॉल करने का कहा। वहीं, मुख्‍यमंत्री के हालचाल पूछने पर वन रक्षक अनिल कुमार भावुक हो गए। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने उनसे स्‍वस्‍थ्‍य से जुड़ी जानकारी के साथ दवाएं व जांच से जुड़े हुए सवाल किए।

लखीमपुर में तैनात वन रक्षक अनिल कुमार 3 मई को कोरोना संक्रामित हुए थे। रिपोर्ट आने के बाद वह होम आइसोलेशन में है। अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रामित होने के बाद जब सामान्‍य आदमी उनका हालचाल नहीं पूछ रहा है। ऐसे में मुख्‍यमंत्री के हाल पूछने से उनका हौसला बढ़ गया है। अनिल कुमार ने बताया कि करीब तीन मिनट की काल में सबसे पहले सीएम ने उनका हालचाल पूछा। उसके बाद सरकारी की ओर से होम आइसोलेशन मरीजों को दी जा रही दवाओं की जानकारी ही। इस पर अनिल कुमार ने बताया कि उनको सुबह से कई डॉक्‍टर फोन करके हालचाल पूछ चुके हैं। दवाएं व अन्‍य जरूरी वस्‍तुएं उनको पहुंचाई जा चुकी है।

दो दर्जन से अधिक डॉक्‍टरों कर चुके हैं फोन

अनिल कुमार ने बताया कि सीएम के फोन आने से पहले ही करीब दो दर्जन से अधिक डॉक्‍टर उनको फोन कर स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ले चुके हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान ली जाने वाली सभी दवाएं निशुल्‍क उन तक पहुंचाने का काम भी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग कर चुका है। इसके अलावा कौन सी दवा कब खाना है, भांप दिन में कितनी बार लेना है। इसकी जानकारी भी डॉक्‍टर फोन पर उनको दे रहे हैं। यही नहीं आयुष विभाग की ओर से दिया जाने वाला काढ़ा भी उनको पहुंचाया जा चुका है।

सीएम के फोन से बढ़ गया हौसला

अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रामित होने के बाद वह काफी डर गए थे लेकिन सुबह मुख्‍यमंत्री के हालचाल पूछने के बाद मानो उनका हौसला कई गुना बढ़ गया है। अनिल ने बताया कि कोरोना से लड़ाई के लिए असली हौसला यही है। सीएम के फोन के बाद मानो एक हिम्‍मत आ गई है इस बीमारी से लड़ने की।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!