सीएम योगी के निर्देश के बाद इंस्पेक्टर गुड़म्बा समेत छह पुलिस कर्मी निलंबित

17 अप्रैल को रिंग रोड पर दिनदहाड़े बाइक सवार दर्जन भर युवकों ने कार सवार युवकों पर फायरिंग व बम फेंककर फैलाई थी दहशत। घटना में शामिल छह आरोपी गिरफ्तार

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। कानून व्यवस्था को लेकर सख्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 अप्रैल को रिंग रोड पर दिनदहाड़े कार सवार युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग व बमबाजी के मामले का संज्ञान लेते हुए लखनऊ कमिश्नर को लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर गुड़म्बा समेत हल्का दरोगा व बीट सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद कमिश्नर ने इंस्पेक्टर गुड़म्बा समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। उधर गुड़म्बा पुलिस ने घटना में शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से घटना में इस्तेमाल एक बाइक भी बरामद हुई है। पुलिस ने सभी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए दर्ज मुकदमे में आईपीसी की धारा 120बी व आईपीसी की धारा 34 की बढ़ोत्तरी भी की है।यह था पूरा मामला

17 अप्रैल को अपरान्ह चार बजे के करीब कपूरथला, अलीगंज निवासी नदीम सिद्दिकी अपने दोस्त अभिषेक सिंह, फाजिल, श्रवण व सुमित के साथ इटौंजा स्थित एक वाटर पार्क से अपनी कार से लौट रहे थे। मडियांव थाने के सामने पुल के पास कार पर बाइक सवार एक दर्जन से अधिक युवकों ने पीछा करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान आरोपियों ने कार पर बम भी फेंका। अपने बचाव में नदीम ने कार की स्पीड बढ़ाई और इंजीनियरिंग चौराहा होते हुए टेढ़ी पुलिया चौराहा पहुंचा। चौराहे पर पुलिस कर्मी व भीड़ देख आरोपी बाइक सवार वापस भाग गए थे। इस दौरान करीब एक किमी तक आरोपी बाइक सवार लगातार फायरिंग करते रहे।हालांकि कार सवार सभी युवक बाल बाल बच गए। पीड़ित नदीम की तहरीर पर गुड़म्बा पुलिस ने विवेक तिवारी उर्फ हनी तिवारी, अरुण अरोड़ा उर्फ लव, पंकज रावत, आकाश निगम व अन्य अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।
आरोपियों को पकड़ने में लगाई गई थी आठ टीमें
दिनदहाड़े फायरिंग की घटना पर डीसीपी उत्तरी एस चिन्नपा, एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह, एसीपी महानगर जया शांडिल्य, एसीपी गाजीपुर सुनील शर्मा मौके पर पहुंच थे। मामले की गम्भीरता से लेते हुए आरोपियों की तलाश में आठ टीमें लगाई गई। जिसके बाद गुड़म्बा पुलिस ने घटना में शामिल अमन रावत, आकाश निगम, अभय श्रीवास्त, आदर्श तिवारी, पंकज रावत व आदित्य राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से घटना में इस्तेमाल एक रेसिंग बाइक भी बरामद हुई है।
लापरवाही तीन थानेदारों की, कार्रवाई एक पर
दिनदहाड़े फ़ायरिंग व बमबाजी का मामला करीब एक किमी के बीच रहा। घटना तीन थाना क्षेत्रों के बीच हुई। मडियांव थाना क्षेत्र के सीतापुर रोड से बाइक पर दर्जन भर युवकों ने कार सवारों पर फायरिंग करना शुरू किया। अपने को बचाने के लिए कार सवार इंजीनियरिंग चौराहा होते हुए टेढ़ी पुलिया की ओर भागे। मडियांव पुल चढ़ने से लेकर  भावना काम्प्लेक्स तक जानकीपुरम थाना क्षेत्र का रहा। जहां थाना क्षेत्र की पुलिस नदारद थी। टेढ़ी पुलिया चौराहा, गुड़म्बा थाना क्षेत्र में पुलिस की पिकेट गाड़ी देख सभी आरोपी बाइक सवार वापस भाग गए। कमिश्नर डीके ठाकुर ने इंस्पेक्टर जानकीपुरम कुलदीप सिंह गौड़ को गुड़म्बा थाने का प्रभारी नियुक्त किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!