सीएम योगी ने कोविड 19 टीकाकरण की प्रक्रिया का निरीक्षण करने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल का किया दौरा

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। देश में सोमवार से टीकाकरण का दूसरा फेज शुरू हो चुका है। इसमें प्रक्रिया में जिन लोगों की उम्र 60 साल है उनके साथ-साथ 45 से 59 साल तक के उन लोगों को भी कोरोना टीका लगाया जा रहा है जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।
इसी के तहत यूपी में भी बड़े पैमाने पर बुजुर्गों का टीकाकरण कराया जा रहा है। सरकार और प्रशासन भी वैक्सीनेशन प्रक्रिया पर नजर बनाए हुए है। इसी मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड 19 टीकाकरण की प्रक्रिया का निरीक्षण करने के लिए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों से बात की और व्यवस्था का जायजा लिया।
सीएम योगी आदित्यनाथ सिविल अस्पताल के कोरोना वैक्सीनेशन वार्ड में गए जहां लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। यहां उन्होंने वैक्सीनेशन प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी थे। इससे पहले पहले चरण में भी सीएम योगी ने टीकाकरण का मुआयना किया था।
अपको बता दें यू पी की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग चार केंद्रों पर एक दिन का सॉफ्ट रन करेगा। केजीएमयू, लोहिया संस्थान और सिविल अस्पताल में जहां नि:शुल्क टीका लगेगा, वहीं प्राइवेट अस्पताल जैसे शेखर अस्पताल में 250 रुपये शुल्क लिया जाएगा। विभाग ने साफ किया है कि इन केंद्रों पर पहुंचने वाले पहले 900 लोगों को ही टीका लगेगा। इनमें तीन सरकारी केंद्रों पर 800 और शेखर अस्पताल में 100 लोगों को टीका लगेगा। चूंकि, सरकार की ओर से अभी रजिस्ट्रेशन नहीं शुरू हुआ है, इसलिए रजिस्ट्रेशन केंद्रों पर ही होगा।
यूपी में दूसरे चरण के लिए 225 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इनमें पहले दिन 22,500 लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की तैयारी है। इनमें से 75 प्राइवेट टीकाकरण केंद्र हैं जबकि बाकी 125 सरकारी टीकाकरण केंद्र।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!