सीएम योगी ने डीआरडीओ द्वारा बनाये गए 500 बेड वाला कोविड अस्पताल का किया शुभारंभ, आज से मरीजो को मिलेगी इंट्री

शिल्पग्राम में कोविड अस्पताल का मेडिकल सपोर्ट सेना व वायुसेना के डॉक्टर्स संग मिलकर सारा काम-काज देखेगा मेडिकल स्टाफ

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने इससे निपटने की कवायद शुरू कर दी है। राजधानी लखनऊ में भी कोरोना संक्रमतण तेजी से बढ़ता जा रहा है। संक्रमित मरीजों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में DRDO की ओर से तैयार किए गए कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया। इसके साथ ही आज से अवध शिल्प ग्राम स्थित कोविड अस्पताल में मरीज हो भर्ती होना शुरू हो जाएगा।

मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे

लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे। बाकी मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे में होगा। इस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ICU और वेंटिलेटर वाले बेड्स और अल्ट्रासाउंड करने के बारे में डाक्टर्स के द्वारा तय किया जाएगा।

कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए DRDO की तरफ से तैयार किए गए 500 वाले कोविड हॉस्पिटल में 4 हॉल तैयार करके उनमें बेड की व्यवस्था की गई है। 2 हॉल में General Ward की व्यवस्था की गई है तो वहीं दो में ICU के बेड का इंतजाम किया गया है।

DRDO अस्पताल में बने हैं दो ऑक्सीजन प्लांट

इस अस्पताल में 2 ऑक्सीजन प्लांट भी बनाया गया है। सेना के अधिकारियों से डॉक्टर‚ नर्स‚ पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था के लिए कहा गया है। यहां पर तीमारदारों के लिए ‚भोजन‚ स्वच्छ पेयजल‚ शौचालय इत्यादि की भी अलग से बेहतर व्यवस्था की जा रही है। कोविड रोगी की स्थिति के विषय में भी तीमारदारों को अपडेट उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की जा रही है ताकि तीमारदारों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!