सीता रसोई में दस रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन ने सिविल महानगर में तीमारदारों व जरूरमन्दों के लिए शुरू की सेवा

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों व गरीब मजदूर तबके के लोगों को भरपेट भोजन मुहैया करवाने के लिए चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन ने पहल शुरू की है। इसके लिए फाउंडेशन ने महानगर स्थित भाऊराव देवरस अस्पताल (सिविल) के बाहर स्टॉल लगाकर गुरुवार को सीता रसोई के नाम से इसका शुभारंभ किया। जहां तीमारदारों के साथ ही दर्जनों गरीब लोगों ने मात्र दस रूपये में भरपेट भोजन किया। इस मौके पर कोविड़ की गाइडलाइन का पूरा पालन करते हुए लोगों को सेवा प्रदान की गई।भाऊराव देवरस अस्पताल के सीएमएस डॉ आरसी सिंह व फाउंडेशन के सदस्यों ने हनुमान मंदिर में प्रभु को भोग लगाकर सेवा का प्रारंभ किया। फाउंडेशन की अध्यक्ष ओम सिंह ने बताया कि सीता रसोई मां सीता को समर्पित है। ओम सिंह ने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को मरीज की देखरेख के दौरान भोजन को लेकर परेशानियां झेलनी पड़ती है। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए जरूरतमंदों के लिए सेवा का भाव रखते हुए मात्र दस रुपये में भरपेट भोजन करवाने की व्यवस्था शुरू की गई है।

शुरुआत में यह सेवा दो दिन सोमवार व गुरुवार को उपलब्ध कराई जाएगी। यह सेवा अस्पताल के बाहर लगे स्टाल में प्रतिदिन सुबह 11 से लेकर दोपहर दो बजे तक दी जाएगी।

ओम सिंह ने बताया कि अगर सीता रसोई को लोगों का अच्छा रेस्पॉन्स मिला तो इसे सप्ताह में पांच दिन भी किया जाएगा। इस मौके पर फाउंडेशन के दिवाकर अवस्थी, विशाल चौधरी, राज कुमार यादव और विजय भल्ला मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!