स्मृति अपार्टमेंट के सामने साइकिल ट्रैक पर बन रहे अनाधिकृत मोबाइल टॉवर का विरोध शुरू

वीसी एलडीए को प्रार्थना पत्र देकर आवंटियों ने मांगी मदद

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। स्मृति अपार्टमेंट, कुर्सी रोड के सामने साइकिल ट्रैक पर अनाधिकृत रूप से जिओ का टॉवर लगाने का विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार रात एक और नया टावर लगा रहे कंपनी के लोगों को देख स्मृति अपार्टमेंट व सृष्टि अपार्टमेंट के आवंटियों ने हंगामा शुरू कर दिया। आवंटियों ने एलडीए के वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की सूचना दी, लेकिन किसी भी अधिकारी ने मामले को गम्भीरता से नहीं लिया। शनिवार को आवंटियों के डीएम व वीसी एलडीए अभिषेक प्रकाश को प्रार्थना पत्र देकर कार्य रोकने का अनुरोध किया है।
लखनऊ जनकल्याण महासमिति के उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने बताया कि ये टॉवर लगभग 6 माह पूर्व सृष्टि अपार्टमेंट के सामने लग रहा था, जिसका महासमिति ने विरोध किया। उपाध्यक्ष विवेक शर्मा ने उपमुख्यमंत्री केशव केशव प्रसाद मौर्या व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को शिकायत भी की गयी थी। जिस कारण यह टॉवर  सृष्टि अपार्टमेंट के सामने नहीं लग सका था। इसकी जानकारी एलडीए के चीफ इंजीनियर, अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता को भी दी गई। किन्तु रातों रात एक टॉवर स्मृति अपार्टमेंट के गेट के सामने बने साइकिल ट्रैक पर कंपनी द्वारा लगा दिया गया। शुक्रवार रात लगभग 12 बजे दोबारा नया टावर लगाने हेतु कंपनी के लोगों ने आकर कार्य शुरू किया। किन्तु स्मृति अपार्टमेंट व सृष्टि अपार्टमेंट के आवंटियों ने हंगामा शुरू कर दिया। आवंटियों का आरोप है कि यदि पूर्व में शिकायत का संज्ञान प्राधिकरण अभियन्ताओं द्वारा ले लिया होता तो शायद ये दोबारा परेशानी सामने न होती। अब उसी के बराबर में दूसरा भी टॉवर लगाने के लिए प्लेटफॉर्म तैयार कर दिया गया है।
थाने से भी नहीं मिली मदद
स्मृति के आवंटी विकास सिंह ने बताया कि उन्होंने इंस्पेक्टर गुडंबा को अनाधिकृत निर्माण व निर्माण एजेंसी के कर्मचारियों के बीच हुई कहासुनी के परिपेक्ष्य में जानकारी दी थी। किन्तु थाने से भी कोई मदद नहीं मिली।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!