उद्धव ठाकरे को लगा फिर बड़ा झटका, सांसदों की बैठक में 19 में से सिर्फ 10 सांसद पहुंचे, क्या विधायकों के बाद सांसद भी छोड़ेंगे साथ?

एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों व बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। शिंदे को शिवसेना के 40 विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। उद्धव को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। असल में मातोश्री में शिवसेना के सांसदों की बैठक बुलाई थी। लेकिन इस बैठक में पार्टी के महज 10 सांसद ही शामिल होने पहुंचे थे। लोकसभा में शिवसेना के कुल 19 सांसद हैं। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों की बगावत के बाद से माना जा रहा है कि शिवसेना के कुछ सांसद भी जल्द ही पाला बदल सकते हैं। इससे पहले भी कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ गुट से सुलह कराने की सिफारिश की थी। हालांकि राज्य में कई नगर निगम के पार्षद पहले ही उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ चुके हैं।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक उद्धव की ओर से बुलाई गई बैठक में गजानन कीर्तिकर, अरविंद सावंत, विनायक राउत, हेमंत गोडसे, धैर्य माने और राहुल शेवाले समेत 10 सांसद पहुंचे हैं। बाकी सांसद अभी तक बैठक में नहीं पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि सांसद भी मौका को देखकर अभी खामोश हैं और आने वाले शिंदे के साथ जाने वाले सांसदों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

सांसदों में पड़ सकती है दरार
दरअसल, एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। शिंदे को शिवसेना के 40 विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है। इसके बाद से लगातार खबरें आ रही हैं कि शिवसेना के कुछ सांसद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इनमें एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे, भावना गवली जैसे नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं, मातोश्री में हुई शिवसेना सांसदों की पिछली बैठक में कुछ वरिष्ठ नेताओं ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ शिंदे से सुलह कराने की सलाह दी थी।

कई पूर्व पार्षद शिंदे गुट में शामिल हुए
महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद शिवसेना नेताओं का एकनाथ गुट में शामिल होना जारी है। हाल ही में ठाणे नगर निगम के 67 में से 66 पार्षदों ने एकनाथ शिंदे का समर्थन किया था। इसके बाद शिवसेना के पूर्व पार्षद भी नवी मुंबई और कल्याण डोंबिवली नगर निगम के एकनाथ धड़े में शामिल हो गए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!