ऑपरेशन लोट्स के जरिए बीजेपी ने कर दिया खेला, बीजेपी शासित असम में पहुंचे बागी एकनाथ शिंदे और 40 बागी एमएलए

हम बालासाहेब के कट्टर शिवसैनिक हैं : एकनाथ शिंदे

क्राइम रिव्यू
नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल जारी है। बुधवार सुबह 40 बागी विधायक महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ सूरत से गुवाहाटी पहुंच गए हैं। इन सभी विधायकों को विशेष विमान से गुवाहाटी ले जाया गया है। जिस होटल में ये सभी विधायक गुवाहाटी में ठहरे हैं, वहां उच्च स्तरीय सुरक्षा तैनात की गई है। आपको बता दें कि इस समय असम में बीजेपी की सरकार है। और राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के करीबी और भरोसेमंद माना जाता है।

सूरत एयरपोर्ट पर मौजूद मीडिया से बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हमने बाला साहेब ठाकरे का हिंदुत्व नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि उद्धव ठाकरे बीजेपी की मदद से सरकार बनाएं। मेरे साथ कुल 41 विधायक हैं, जिनमें से 34 शिवसेना और 7 निर्दलीय हैं।

एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद विधायक हुए बागी

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में सोमवार को हुए क्रॉस वोटिंग के बाद राज्य की शिवसेना सरकार को इतना बड़ा झटका लगा है। विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने महा विकास अघाड़ी गठबंधन सरकार को बड़ा झटका दिया। एमएलसी चुनाव में एनसीपी और शिवसेना ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस विधान परिषद की कुल 10 सीटों में से एक पर कब्जा करने में कामयाब रही। जबकि बीजेपी ने इस चुनाव में 5 सीटें जीतीं। एमएलसी चुनाव के बाद ही शिंदे शिवसेना के कुछ अन्य विधायकों के साथ सूरत के ले मेरिडियन होटल पहुंचे। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगियों मिलिंद नार्वेकर और रवींद्र पाठक ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ सूरत में शिंदे और पार्टी के अन्य विधायकों से मुलाकात की।

‘हम बालासाहेब के कट्टर शिवसैनिक हैं’

फिलहाल महाराष्ट्र में कल दिन भर राजनीतिक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप के सिलसिले ने काफी जोर पकड़ा। शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कई आरोप लगाए कि एमवीए सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। नाटक के बीच, शिंदे ने राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राकांपा के साथ हाथ मिलाने के लिए शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया। शिंदे ने कहा कि ‘हम बालासाहेब के कट्टर शिवसैनिक हैं… बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है। हमने बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे साहब की शिक्षाओं के सम्मान में सत्ता के लिए कभी धोखा नहीं दिया है और न ही कभी करेंगे।

शिंदे ने बायो से हटाया शिवसेना

शिंदे ने शिवसेना को अपने ट्विटर बायो से भी हटा दिया है। शिंदे पार्टी के अनुभवी नेता रहे हैं। ठाणे क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका रही है और 2014 में शिवसेना के भाजपा से अलग होने के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था। शिंदे को एमवीए सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। हालांकि सूत्रों ने बताया कि एमवीए सरकार बनने के बाद शिंदे खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!