गुडम्बा में ग्रामीणों ने भैंस चुराने वाले गैंग के एक सदस्य को दबोचा, 7 दिन पूर्व चुराया था भैंस व उसका बच्चा

चोरी के बाद भैंस के बच्चे को एक युवक को बेचा, स्लॉटर हाउस के बाहर पकड़े गए युवक की निशानदेही पर पकड़ा गया भैंस चोर

क्राइम रिव्यू
 

लखनऊ। गुडम्बा थाना क्षेत्र में चोरी की भैंस के बच्चे को बेचने जा रहे युवक को मालिक ने ग्रामीणों की मदद से दबोच लिया। पकड़े गए युवक ने ग्रामीणों को भैस के बच्चे को खरीदने की बात बताई। युवक की निशानदेही पर ग्रामीणों ने भैंस चोरी करके बेचने वाले को भी पकड़ लिया। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी ने अपने दो अन्य सदस्यों के साथ मिलकर भैंस व बच्चे की चोरी की बात कबूली है। जिसके बाद ग्रामीणों ने गुडम्बा पुलिस को घटना की सूचना देकर दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया।

थाना क्षेत्र के ककहडी गांव निवासी विश्राम यादव किसानी के साथ दूध बेचने का कार्य करते हैं। विश्राम ने बताया कि 18 सितंबर की अपराह्न करीब 2 बजे अहाते में बंधी भैंस व उसका बच्चा चोरी हो गया। पुलिस की सूचना देने के साथ अपने मवेशी की तलाश शुरू की। काफी खोजबीन के बाद भी भैंस और उसके बच्चे का कुछ भी पता नहीं चला। लेकिन उन्होंने दोनों पशुओं की तलाश जारी रखी। 25 सितंबर को कुर्सी क्षेत्र स्थित अमरुन फैक्ट्री स्लाटर हाउस के पास से भैंस के बच्चे के साथ पारा निवासी चुटुवा को पकड़ लिया। आरोपी बच्चे को फैक्ट्री में बेचने आया था। आरोपी ने ग्रामीणों को पूछताछ में बताया कि उसने यह बच्चा खोजीपुरवा निवासी टुन्ने से 6 हजार में खरीदा है। जिसके बाद ग्रामीणों ने खोजीपुरवा गांव से टुन्ने को दबोच लिया। ग्रामीणों ने बताया कि टुन्ने ने भैंस को बेचने की बात कबूल की है।
मामले की लीपापोती में जुटी पुलिस तो ग्रामीणों ने जताई नाराजगी
भैंस मालिक व ग्रामीणों ने गुडम्बा पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने दोनों आरोपियों को सौंप दिया। आरोप है गुडम्बा पुलिस ने मवेशी को चोरी करके स्लाटर हाउस में बेचने जैसे मामले को गम्भीरता से नहीं लिया। आरोपियों को सिर्फ शांतिभंग में कार्रवाई करने लगी। भैंस मालिक ने गुडम्बा पुलिस पर तहरीर बदलने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया। लेेकिन वह तहरीर बदलने को तैयार नहीं हुआ। भैंस मालिक ने बताया कि उसकी भैंस के पेट में बच्चा भी है। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी टुन्ने ने चोरी में शामिल अपने दो अन्य साथियों के नाम कबूला है। ग्रामीणों ने आरोपियों पर क्षेत्र के मवेशियों की चोरी करके स्लाटर हाउस में बेचने का आरोप लगाया है।
एसीपी गाजीपुर विजय राज सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश के लिए सर्विलांस की मदद ली जा रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!