नूपुर शर्मा विवाद पर नीतीश कुमार ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, बोले-जब बीजेपी ने कार्रवाई कर दी तो फिर हंगामा क्यों?

क्राइम रिव्यू

पैगम्बर मोहम्मद पर बीजेपी के निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। 10 जून को जुम्मे की नमाज के बाद देश के कई राज्यों में मुसलमानों के द्वारा प्रदर्शन किया गया। बाद में यह प्रदर्शन हिंसा में बदल गया। जिसमें उपद्रवियों द्वारा पथराव और आगजनी भी की गई। इस सबके बीच बीजेपी के सबसे बड़े सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के नेता व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी ने अपने प्रवक्ता पर एक्शन ले लिया तो फिर विवाद या प्रदर्शन करने की क्या जरूरत है। नीतीश कुमार ने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ केस भी दर्ज हो गया है। बिहार के सीएम ने साफ कहा कि कुछ लोग जानबूझकर आपस में झगड़ा कराना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अभी बिहार में स्थिति सामान्य है। यहां पुलिस व प्रशासन ऐसी सभी चीजों को लेकर सक्रिय रहता है।

मंत्री पर हमला पर जरूरी कार्रवाई करें झारखंड सरकार

उन्होंने कहा, रांची हिंसा के दौरान बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन पर हमला किया गया। अब झारखंड सरकार का दायित्व है कि इस मामले को देखकर जरूरी कार्रवाई करें। बिहार सरकार ने तत्काल इस मुद्दे को झारखंड सरकार के साथ उठाया है।
बताते चले कि नूपुर शर्मा के एक इलेक्ट्रॉनिक चैनल में डिबेट के दौरान पैगम्बर मोहम्मद पर की गई कथित टिप्पणी को लेकर सबसे पहले कानपुर में मुसलमानों के प्रदर्शन में जमकर हिंसा हुई थी। उसके बाद 10 जून को जुम्मे की नमाज के बाद सहारनपुर, प्रयागराज, दिल्ली, कोलकाता, रांची, कश्मीर में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन व हिंसा की गई। प्रदर्शन के दौरान रांची में दो लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!