लखनऊ : एक दर्जन से अधिक ई-रिक्शा लूटने वाला जहरखुरानी गैंग गिरफ्तार, खोले कई राज

दुबग्गा कोतवाली पुलिस व डीसीपी साउथ की सर्विलांश टीम को मिली सफलता, तीन बदमाश गिरफ्तार

क्राइम रिव्यू
 
लखनऊ। लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दुबग्गा कोतवाली पुलिस ने डीसीपी साउथ की सर्विलांश टीम के साथ मिलकर राजधानी में ई-रिक्शा चालकों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाले जहरखुरानी गैंग का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 ई-रिक्शा, कटे हुए ई रिक्शे के पार्टस, लूट में प्रयुक्त बाइक तथा एक मोबाइल बरामद की हैं। पुलिस के अनुसार, अभी तक के जांच में पता चला है कि यह गैंग अब तक एक दर्जन से अधिक ई-रिक्शा लूट चुका है। पुलिस गिरोह से जुड़े एक अन्य फरार बदमाश पप्पू की तलाश कर रही है।

 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इन जहरखुरानी बदमाशों के द्वारा लगातार लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा था। लखनऊ कमिश्नरेट की टीम काफी समय से इस गैंग को ट्रेस करने में जुटी हुई थी। दुबग्गा कोतवाली की पुलिस टीम को इसमें सफलता मिली है। पुलिस टीम ने गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इन आरोपियों की पहचान ग्राम मैदा, पिपरगाँव, अतरौली जिला हरदोई निवासी राजू राजपूत,
साईन नगर डैडी कूल स्कूल के पास थाना ठाकुरगंज निवासी मो आरिफ व सरफरान गंज थाना ठाकुरगंज निवासी साजिद अली के रूप में हुई है।
लूट को ऐसे अंजाम देता था यह गिरोह
अधिकारियों ने इस गिरोह के लूट के तरीके के बारे में बताया कि, राजू, आरिफ व पप्पू इस जहरखुरानी गिरोह के मुख्य सरगना हैं, ये गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते हैं। गिरोह के कुछ सदस्य पहले ई-रिक्शा में सवारी बनकर बैठते और चालक को विश्वास में लेकर उसे कोल्डड्रिंक, जूस तथा अन्य खाद्य पदार्थ में एल्प्राजोलम का नशा देकर बेहोश कर देते हैं। इसके बाद वह ई-रिक्शा, चालक का मोबाइल व नकदी आदि लूटकर फरार हो जाते हैं। पुलिस के अनुसार, यह गिरोह अभी तक की पूछताछ में एक दर्जन से अधिक ई-रिक्शा लूट चुका है। लूट के बाद ये ई-रिक्शा को साजिद को बेचते थे। साजिद उन्हें पेंट करके उनका नम्बर बदलकर किराए पर चलाता था। खराब ई रिक्शे को काट कर उनका पार्ट बेचता था। साजिद की निशानदेही पर पुलिस ने उसके गैराज से 10 रिक्शा बरामद किये।
 
गिरफ्तार करने में इनकी रही अहम भूमिका
प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेन्द्र सिंह कोतवाली दुबग्गा लखनऊ, व.उ.नि. रीतेश कुमार गुप्ता उ.नि. चन्द्रभान सिंह, उ.नि. राकेश पटेल, उ.नि. नीलेन्द्र प्रताप सिंह, का. राहुल गिरि, का. विजय प्रताप सिंह, का. राहुल सिंह, का. अमित कुमार,
सर्विलांस टीम डीसीपी साउथ
हे.का. सौरभ दिक्षित, का. मजीत सिंह, का. सुनील कुमार

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!