वाहनों से वसूली करने के आरोप में युवक गिरफ्तार, गुडम्बा थाने के चौकी इंचार्ज बेहटा लाइन हाजिर

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद डीसीपी उत्तरी ने की कार्रवाई

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। गुडम्बा थाना के बेहटा पुलिस चौकी के पास वाहनों वसूली करने वाले बाराबंकी निवासी मौरी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी उत्तरी ने यह यह कार्रवाई सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के आधार पर की है। आरोप है आरोपी युवक चौकी इंचार्ज की शह पर वाहनों से वसूली कर रहा था।डीसीपी उत्तरी ने दरोगा मनोज मिश्रा को लाइन हाजिर करते हुए जांच एडीसीपी उत्तरी अभिजीत राज को सौंपी है।

कुर्सी रोड पर बेहटा चौकी के सामने शुक्रवार को एक वाहन से लाल शर्ट पहने युवक द्वारा वसूली का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। कुछ लोगों द्वारा इस वीडियो को लखनऊ पुलिस के ट्विटर पर भी पोस्ट किया गया था। उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए।

ऑटो-टेम्पो ड्राइवरों से वसूलता था रुपये

डीसीपी उत्तरी ने बताया कि शुक्रवार देर रात बाराबंकी कुर्सी निवासी मौरी यादव को पकड़ा गया। जिसके पास से 370 रुपये बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपी ने वाहनों से वसूली करने की बात स्वीकार की है। मौरी यादव ने बताया कि ऑटो, टेम्पो, ई-रिक्शा ड्राइवरों से वह रुपये लेते थे। प्रति चक्कर 50 रुपये वसूले जाते हैं। यह सिलसिला काफी दिनों से चल रहा था। डीसीपी ने बताया कि वाहनों से वसूली करने वाले मौरी यादव को वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया गया था। वीडियो सामने आने पर चौकी इंचार्ज बेहटा मनोज मिश्र की तरफ से शुक्रवार को मौरी यादव के खिलाफ वसूली का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

चौकी इंचार्ज पर आरोपी को शह देने का आरोप

कुर्सी रोड पर आने वाले व्यवसायिक वाहनों से वसूली करने का सिलसिला काफी वक्त से चल रहा था। चौकी इंचार्ज बेहटा को भी इसकी जानकारी थी। कई बार ऑटो और टेम्पो ड्राइवरों ने मौखिक शिकायत की थी। जिस पर सुनवाई नहीं की गई। आरोप है कि मौरी यादव को दरोगा ने शह दे रखी थी। डीसीपी उत्तरी सै. कासिम आब्दी के मुताबिक चौकी इंचार्ज मनोज मिश्रा को लाइन हाजिर किया गया। उनके खिलाफ जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। एडीसीपी उत्तरी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!