श्रीनगर में आतंकी हमले में घायल कृष्णा ढाबे के मालिक के बेटे की मौत

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने जताया शोक, हमले में पुलिस के दो जवानों की ऑन द स्पॉट हो गयी थी मौत

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। आज से ठीक 11 दिनों पहले यानी बीते 17 फरवरी को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में स्थित लोकप्रिय कृष्ण ढाबा पर हुए आतंकी हमले में पुलिस के दो जवानों की ऑन द स्पॉट मौत हो गयी थी वहीं ढाबे के मालिक के बेटे आकाश मेहरा के पेट के निचले हिस्से और हाथ में गोली लगी थी। जहाँ उसे एसएमएचएस अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। आज (28 फरवरी) तड़के 3.30 बजे उनका निधन हो गया।
कृष्णा ढाबे के मालिक के बेटे आकाश मेहरा की मौत पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शोक व्यक्त किया है। उमर अब्दुल्ला ने मेहरा की मौत पर दुख जताते हुए कहा, ‘श्रीनगर में कृष्ण ढाबा के मालिक के बेटे आकाश के बारे में आ रही खबर बहुत दुखद है. बहादुरी से लड़ने के बाद वह हमले में लगी चोटों से उबरने की लड़ाई में हार गया। उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार को इस कठिन समय का सामना करने की शक्ति मिले’।
श्रीनगर के सबसे ज्यादा सुरक्षा वाले इलाके में 17 फरवरी को आतंकवादियों ने मशहूर कृष्णा ढाबे के मालिक के बेटे को गोली मारकर घायल कर दिया था। इस घटना के दो दिन बाद पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। आपको बता दें यह हमला ऐसे वक्त में हुआ था जब पूरा सिक्योरिटी सिस्टम विदेश से आए राजनयिकों की सुरक्षा व्यवस्था में लगा हुआ था।
इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (कश्मीर) विजय कुमार ने 19 फरवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि हमला मोटरसाइकिल पर सवार तीन आतंकवादियों ने किया था। प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक कमांडर ने गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को आतंकवादी गतिविधियों के लिए शामिल किया था और उन्हें टूरिस्ट और स्थानीय लोगों के बीच लोकप्रिय कृष्णा ढाबा पर हमला करने का जिम्मा सौंपा था।
आईजी ने जानकारी दी थी कि तीनों आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया और हमले को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई पिस्तौल और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई। स्थानीय लोगों ने ढाबे के मालिक के बेटे की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोग भी यहां स्वादिष्ट और सही दाम पर शाकाहारी भोजन करने के लिए इस ढाबे पर आया करते थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!