100 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध करायेगी संस्था,अब तक 26 कंस्ट्रेटर करा चुकी उपलब्ध

सृजन एक सोच संस्था का सराहनीय कार्य

राजधानी के चार अस्पतालो में सृजन एक सोच संस्था ने ऑक्सीजन बिस्तर किए तैयार
(देश के सभी राज्यो में कोरोना से आरक्षण को 100 आक्सीजन कंस्ट्रक्टर उपलब्ध करायेगी संस्था, अब तक 26 आक्सीजन कंस्ट्रक्टर कराटे उपलब्ध है)
लखनऊकोरोना से पूरे देश मे हाहकार मचा हुआ है। आक्सीजन की कमी से हजारों लोगों की सांसे भी थम बनी हुई हैं। इन भारतीयों को गति देने के लिए प्रवासी भारतीयों ने बीड़ा उठाया है।
सामाजिक क्षेत्रों में काम कर रही संस्था बनाने की एक सोच को संस्था के सक्रियर ने पूरे देश के विभिन्न राज्यों में आक्सीजन की दुरुस्त व्यवस्था के लिए 26 आक्सीजन कंस्ट्रक्टर भेजे हैं। जिसके लिए इंडिगो एयलाइंस ने बड़ा सहयोग भी किया।
जानकारी देते हुए संस्था के महासचिव रविन्द्र कुमार ने बताया कि संस्था के सक्रियर प्रभात सक्सेना, निखिल श्रीवास्तव, शुभम शंखधर, व कंट्री हेड विनय गुप्ता ने देश के उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ अस्पताल के सहयोग से मुक्त आक्सीजन देने के लिए आक्सीजन कंस्ट्रक्टर मुहैया कराए हैं। बताया कि एक सोच के आक्सीजन कंस्ट्रक्टर पूरे देश मे एक बड़ी मदद का काम करेंगे। श्री गुप्ता ने बताया कि आगे के दो और फेस में पूरे देश के लिए एक सोच बनाने के लिए 100 आक्सीजन कंस्ट्रेटर मुहैया कराने का काम होगा। आज लखनऊ के 4 अस्पताल (1) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरोजनी नगर (2) सीएस सी चंद्रावती (3) वात्सल्य मेडिकल सेंटर (4) राजकीय महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में संस्था बनाने के ऑक्सीजन बिस्तर तैयार किए गए बनाने के साथ इस काम की बहुत प्रशंसा की जा रही है। जनप्रतिनिधियों द्वारा भी बहुत प्रशंसा की गई है। संस्था के महासचिव रवींद्र ने बताया कि हमारी टीम समर्पित है 100 अस्पताल को ऑक्सीजन बिस्तर देने के लिए महासचिव ने ये भी कहा की अधिनियम ग्रांट, रिविगो फाउंडेशन, भार्गव फाइटोलैब इंडिगो एयरलाइंस, फाउंड फाउंडेशन और गिव इंडिया फाउंडेशन इन सभी सृजन के स्वास्थ्य की दृष्टि से जो है उस कठिन समय मे हमेशा हर संभव मदद करते है

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!