IPS Transfer: लखनऊ और कानपुर पुलिस कमिश्नर पर गिरी योगी सरकार की गाज, आईपीएस एसबी शिरोडकर लखनऊ तो बीपी जोगदंड बने कानपुर के नए कमिश्नर

योगी सरकार ने कानपुर और लखनऊ के पुलिस कमिश्नरों को बदल दिया है और इसे योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। खास बात यह है कि योगी सरकार ने लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नरों का भी तबादला कर उन्हें वेटिंग में डाल दिया है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा को इंतजार में रखा गया है। एडीजी बीपी जोगदंड को कानपुर पुलिस का आयुक्त नियुक्त किया गया है, जबकि एसबी शिरोडकर को लखनऊ का पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

योगी सरकार ने कानपुर और लखनऊ के पुलिस कमिश्नरों को बदल दिया है और इसे योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। अपर पुलिस महानिदेशक एसबी शिरोडकर अब लखनऊ के पुलिस आयुक्त होंगे, जबकि पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात बीपी जोगदंड को कानपुर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी मिली है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर को लखनऊ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर बुलाया गया है और इंतजार में रखा गया है। इसके साथ ही होमगार्ड के पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात विजय कुमार को राज्य सरकार ने सीबीसीआईडी लखनऊ का पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है।

महाराष्ट्र में जन्मे शिरोडकर 1993 से दे रहें सेवा

20 दिसंबर 1968 को जन्मे एसबी शिरोडकर मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। एसबी शिरोडकर 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वो अभी अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना यानी इंटेलिजेंस के पद पर तैनात थे। सीनियर आईपीएस एसबी शिरोडकर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। लेकिन, बावजूद उसके उन्होंने पुलिस सेवा में काम करने की मंशा से अलग रास्ता चुना और वो आईपीएस बन गए। 6 सितंबर 1993 से लगातार एक आईपीएस के रूप में अलग-अलग जिम्मेदारियां संभालते हुए कार्य कर रहे है।

मौर्य बने डीजी होमगार्ड
आईपीएस की तबादला सूची के अनुसार पुलिस महानिदेशक रसद विजय कुमार मौर्य को अब होमगार्ड के साथ रसद विभाग का डीजी नियुक्त किया गया है। हाल ही में राज्य सरकार ने 20 पीसीएस और 13 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। इसमें विशेष सचिव, मंडलायुक्त, डीएम, नगर मजिस्ट्रेट और मुख्य विकास के पदों पर नियुक्ति की गई।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!