Kanpur Double Murder: यूपी के कानपुर में बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर की मां-बाप की हत्या, करोड़ों की संपत्ति के लालच में की हत्या

पुलिस ने किया 10 घण्टे में हत्या का खुलासा, आरोपी बेटी गिरफ्तार, प्रेमी की तलाश में पुलिस दे रही है दबिश

क्राइम रिव्यू

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बेटी ने इस पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दिया। मृतक दम्पति ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस बेटी को वह गोद ले रहे हैं, वही बेटी एक दिन उनकी जान ले।लेगी। प्रेमी से शादी का विरोध करने व सम्पति के लालच में आरोपी बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने बुजुर्ग माता पिता की गला रेत कर हत्या कर दी। आरोपी बेटी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए तीन नकाबपोशो द्वारा हत्या की बात बताई गई। लेकिन पुलिस ने महज 10 घण्टे के अंदर हत्या का खुलासा करके आरोपी बेटी को गिरफ्तार कर लिया है। वही हत्या में शामिल प्रेमी की तलाश में पुलिस बंदिश दे रही है।

पुलिस के मुताबिक कानपुर के बर्रा-2 यादव मार्केट में मंगलवार को बुजुर्ग दंपती मुन्ना लाल उत्तम (61) और उसकी पत्नी राजदेवी (55) की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियारों से गला रेतकर हत्या कर दी थी। हत्या के वक्त दंपति की बेटी कोमल और बेटा अनूप घर में मौजूद थे। कोमल ने पुलिस को बताया कि ‘पापा बाहर कमरे में सो रहे थे। मैं अपनी माँ के साथ बीच के कमरे में सो रहा थी। भाई पहली मंजिल पर सो रहा था। हत्या कब हुई, इसका पता नहीं चल पाया है। आवाज सुनकर जब उसने आंखें खोलीं तो देखा कि तीन नकाबपोश घर से भाग रहे थे। हालांकि पुलिस ने सुबह ही आशंका जताई थी कि हत्यारे पहले से ही दंपति को जानते थे।

नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश किया

पुलिस ने बताया कि बेटी ने घटना को अंजाम देने के लिए सोमवार रात को अपने माता-पिता और भाई को जूस के साथ मिलाकर एक पेय दिया था। जब सब बेहोश हो गए तो उसने अपने प्रेमी को बुलाया और फिर मां-बाप का गला रेतकर हत्या कर दी। घटना के बाद प्रेमी जब वहां से चला गया तो वह शोर मचाने लगी। शोर सुनकर घर की दूसरी मंजिल पर सो रहा भाई आया और उसने भाई को बताया कि तीन नकाबपोशों ने माता-पिता की हत्या कर दी है। वहीं अनूप ने पूछताछ के दौरान पुलिस को यह भी बताया कि रात में उसकी बहन ने जूस पीने के लिए दिया था, लेकिन अगर उसका स्वाद अच्छा नहीं था तो उसने जूस नहीं पिया। फिर कुछ देर बाद वह बेहोश हो गया।

घर में अलग अलग जगह पर मिली लाशें

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि बुजुर्ग दंपति के शव घर के ग्राउंड फ्लोर पर अलग-अलग कमरों में मिले हैं। उन्होंने बताया कि पहले बेटी ने अपने माता-पिता की डेड बॉडी देखी थी। उन्होंने बताया मृतक मुन्नालाल की कोई बेटी नहीं थी, इसलिए उसने 24 साल पहले कोमल को अपने रिश्तेदार छोटेलाल से गोद लिया था।

इसलिए गहराया पुलिस का शक

जिस घर में यह घटना हुई है, वह महज 47 वर्ग मीटर में बना है। पति-पत्नी की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई, लेकिन घर में मौजूद बेटे-बेटी को इसकी भनक नहीं लगी। पुलिस को यकीन नहीं हुआ। बेटी मां के साथ सोई थी। वह कब उठी और अपने पति के पास कब गई? जब नकाबपोश हत्यार घर में घुसे तो उसने शोर क्यों नहीं मचाया? कोमल इन सवालों का जवाब पुलिस को नहीं दे पाई।

सीसीटीवी फुटेज में घर में आते और जाते दिखाई दिया प्रेमी

शव मिलने के बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की।सीसीटीवी फुटेज तलाशे गए। एक फुटेज में देखा गया कि देर रात एक युवक घर में घुस रहा था। किसी ने अंदर से दरवाजा खोला और वह बिना खटखटाए अंदर घुस गया। करीब डेढ़ घंटे बाद वह घर से बाहर निकला। इस दौरान उसने मुंह ढक लिया। पुलिस ने देखा कि घर जाते समय उसके हाथ में कुछ नहीं था, लेकिन लौटते समय उसके हाथ में बैग था। युवक युवती का प्रेमी था।

बेटी के दोनों हाथों पर चोट के निशान

पुलिस को कोमल के दोनों हाथों में चोट के निशान मिले हैं। इसके साथ ही जांच में उसके दोनों हाथ खून से लथपथ मिले। प्रेमी के हाथ में खून भी मिला है। इतना ही नहीं लड़की ने घटना के बाद रात में ही अपने कपड़े धोए थे, जांच में उन कपड़ों में खून के धब्बे पाए गए हैं। इससे पहले पुलिस अनूप के ससुराल वालों पर शक जताया था। पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। दरअसल अनूप ने अपनी पत्नी सोनिका के भाइयों पर अपने माता-पिता की हत्या का शक जाहिर किया था। उन्होंने बताया था कि साल 2017 में सोनिका से उनकी शादी हुई थी, लेकिन एक हफ्ते बाद ही सोनिका अपने घर लौटी थीं और कभी नहीं लौटी थीं। इसके बाद से ही दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है।

ससुरालियों ने दी थी धमकी

उन्होंने पुलिस को बताया था कि सोनिका के बड़े भाई सुरेंद्र ने अनूप के परिवार के सदस्यों से 50 लाख रुपये मुआवजे की भी मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने धमकी भी दी कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो मैं पूरे परिवार को जान से मार दूंगा। पुलिस ने बताया कि मृतक मुन्नालाल आयुध निर्माणी में रिटायर्ड सुपरवाइजर था और मृतक राजदेवी गृहणी थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!