इमरान खान की गिरफ्तारी से पाकिस्तानी सेना ही आपस में ‘भिड़े’, और टोरंटो में भी खान के समर्थकों ने जमकर किया प्रदर्शन

क्राइम रिव्यू: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को मंगलवार (9 मई) को गिरफ्तार कर लिया गया. इमरान खान की गिरफ्तारी इस्लामाबाद हाई कोर्ट से पाक रेंजर्स की टीम ने किया. इमरान खान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट केस मामले में की गई है. इसके बाद पाकिस्तान के आर्मी चीफ असीम मुनीर  प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ बैठक करके पूरे देश में मार्शल लॉ लागू करना चाहते हैं. इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पीटीआई समर्थकों ने पूरे पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन किया। इस दौरान इमरान के समर्थकों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के परिसर में घुस गए और वहां जमकर तोड़फोड़ की।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  के समर्थकों ने कड़ा विरोध प्रदर्शन जारी कर दिया है. इसको लेकर कयास लगाए जा रहे है कि इसमें इमरान खान की मदद पाकिस्तान खुफिया एजेंसी के लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद कर रहें है. ऐसा माना जाता है कि लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को इमरान खान आर्मी चीफ भी बनाना चाहते थे. विरोध प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तानी आर्मी और खुफिया एजेंसी के बीच तनातनी का माहौल बन गया है. ऐसा लग रहा है जैसे सेना में दो फाड़ हो गए हैं.

और भी पढ़ें: बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी जानकारी

वहीं पाकिस्तान के अलावा टोरंटो में भी इमरान खान के समर्थकों ने जमकर प्रदर्शन किया। इमरान के समर्थन में पाकिस्तानी लोग टोरंटो की सड़कों पर उतर आए। इसी बीच पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण  ने गृहमंत्रालय की सिफारिश पर देशभर में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब सहित लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!