फ्रिज में दही मिलाकर चिकन को स्टोर करना नुकसानदायक तो नहीं, कहीं बन न जाए जहर

क्राइम रिव्यू: पूरी दुनिया में अलग-अलग तरीके से चिकन बनाया जाता है या फ्रिज में स्टोर किया जाता है. कुछ लोग चिकन में नींबू और नमक मिलाकर मैरिनेट करते हैं तो वहीं कुछ लोग दही और नींबू मिलाकर स्टोर करते हैं. चिकन में प्रोटीन और कई तरह के न्यूट्रिएंट्स होते हैं. जिसे आप अच्छे से स्टोर करेंगे तो कई दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाना आसान है इसलिए इसे लोग बहुत ही शौक से खाते हैं. लेकिन अक्सर जब फ्रिज में स्टोर करने की बात आती हो तो लोग एक गलती कर देते हैं.

यूनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ एग्रीकल्चर के मुताबिक कच्चे चिकन को फ्रिज में एक से 2 दिन तक स्टोर कर सकते हैं. वहीं पका हुआ चिकन या मैरिनेट चिकन को 3-4 दिन तक स्टोर कर सकते हैं. गर्मी के मौसम में चिकन स्टोर करते वक्त कुछ खास बातों का ध्यान रखना है जरूरी. कई रिसर्च में यह खुलासा किया गया है कि जब हम चिकन को फ्रिज में स्टोर करते हैं तो उसका बैक्टीरियल ग्रोथ रूक जाता है. इसलिए चिकन को फ्रिज में लंबे समय तक स्टोर किया जा सकता है.अगर कभी भी चिकन को स्टोर करें तो एयरटाइट कंटेनर में किया जाना चाहिए. अगर आप दही में चिकन को मिलाकर मैरिनेट कर रहे हैं तो आप 2-3 दिन तक उसका इस्तेमाल आराम से कर सकते हैं.

और भी पढ़ें: बारात से वापस लौट रही बोलेरो गाड़ी पेड़ से टकराने से दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में चार की मौत 3 घायल 

चिकन में दही मिलाकर मैरिनेट करने से नुकसानदायक तो नहीं 

चिकन को दही में मिलाकर मैरिनेट करने से कोई नुकसान नहीं पहुंचता है. बल्कि यह बहुत अच्छा होता है. इससे आप अगर चिकन करी बनाएंगे या कोई भी रेसिपी बनाएंगे तो बहुत ही स्वादिष्ट बनता है. अच्छी तरह से प्रिजर्व करने के लिए फ्रिज का इस्तेमाल करें.

दही और चिकन साथ में खाने से नुकसानदायक नहीं

दही में भरपूर मात्रा में कैल्शियम और विटामिन डी जैसे पौष्टिक तत्व होते हैं. जो मांसपेशियों के लिए अच्छे होते हैं. वहीं चिकन में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होते हैं दोनों को साथ मिलाकर खाने से कोई नुकसान नहीं है बल्कि फायदा है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!