खादी को बढ़ावा देने को साड़ी पहनकर रैम्प पर उतरी महिलाएं

राज्य स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी बनी लोगों के आकर्षण का केंद्र, जमकर पसंद की खरीद रहे वस्तुएं

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। खादी औऱ ग्रामोद्योग आयोग की ओर से इंदिरा नगर के ब्लाक स्थित कन्वेंशन सेंटर परिसर में आयोजित राज्य स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई है। प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर खादी से बने अपने पसंद के उत्पादों की खरीददारी कर रहे हैं। वही सांस्कृतिक संध्या में गुरुवार को खादी की बढ़ावा देने के लिए महिलाओं ने खादी की साड़ी पहनकर वॉक किया। वैदेही वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा इसका आयोजन किया गया।
सात दिवसीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में ग्रामोद्योगी उत्पाद जैसे आवला से बने उत्पाद राजस्थानी नमकीन तथा मेघदूत के उत्पाद जैसे शैम्पु, साबुन, फ़ेसवास, क्रीम, हेयर ऑयल, देहरादून का शुद्ध शहद, ऊनी सामान जैसे सदरी, कोट, शॉल, कंबल, एवं रजाई, गद्दा के स्टॉल लगाए गए हैं। खादी के बने वस्त्र जैसे मोदी सदरी, कुर्ता पैजामा, शर्ट, थैला, जूट से निर्मित उत्पाद भी प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। खादी के उत्पादों पर 20 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही है। प्रदर्शनी में प्रतिदिन सांय 5 बजे से रात 8 बजे तक नृत्यांजलि फाउंडेशन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
नृत्यांजलि फाउंडेशन के अध्यक्षा रागिनी श्रीवास्तव ने बताया के 23 दिसम्बर को मिस्टर औऱ मिस खादी का आयोजन किया जाएगा। साथ ही नवकला अकेडमी के बच्चे क्लासिकल नृत्य की प्रस्तुति देंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!