लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का फैसला, उचित दरों पर अब दूध, ब्रेड और मसाले समेत मिलेंगी ये 35 वस्तुएं

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लिया है। जिसमें उचित दर की दुकानों पर अब दूध, ब्रेड, मसाले, सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, छाते और टॉर्च जैसी 35 जनउपयोगी वस्तुएं मिलेंगी, योगी सरकार ने बुधवार को इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत और अनुपयोगी वस्तुएं भी राशन की दुकान पर मिल सकेंगी। इसके साथ ही योगी सरकार ने यह आदेश दिया है कि, सामानों की गुणवत्ता भी सुनिश्चित की जाएगी।

बता दें कि, योगी सरकार के फैसले के मुताबिक उचित दर की दुकानों से अब उक्त सामान के साथ गुड़, घी, नमकीन, पैक सूखे मेवे, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े, राजमा, सोयाबीन, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा, झाड़ू, पोछा, ताला, रेनकोट बिकेगा। साथ ही वॉल हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने वाला बार, इलेक्ट्रॉनिक सामान, दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन और जूट की रस्सी, प्लास्टिक का पाइप और प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छन्नी की बिक्री भी उचित दर विक्रेता कर सकेंगे।

इसके साथ इनमें हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर और बेबी केयर उत्पाद जैसे डायपर, बेबी साबुन, मसाज तेल, वाइप्स और बॉडी लोशन भी मिलेंगे, जिससे आम आदमी को अब एक ही दुकान पर राशन के साथ इन तमाम चीजों का फायदा मिल सकेगा। पहले सरकारी राशन दुकानों में इन सामानों के नहीं मिलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसी कारण योगी सरकार के फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी। बता दें कि, प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 में हो रहे। योगी सरकार इसी की तैयारियों में जुटी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!