अचानक धंसी सड़क, गड्ढे में फंस गए कार और डाला 

नगर निगम द्वारा निजी टेलीकॉम ऑपरेटर पर 39 लाख का लगाया गया जुर्माना

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। पिछले पांच दिन से क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन के रिसाव के कारण आज सुबह पंडितपुरवा में अचानक सड़क धंसने से एक खड़ी कार और डाला उसमें फंस गए। इस घटना की जानकारी स्थानीय निवासियों द्वारा क्षेत्रीय पार्षद एवं जलकल विभाग के अधिकारियों को दी गयी, जिसके उपरान्त क्रेन द्वारा दोनों फंसी हुई गाड़ियां निकाली गयी। मौके पर पहुंची जलकल विभाग की टीम ने इलाके को बेरिकेड कर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है।
राजधानी के इंदिरानगर सेक्टर-11 से पंडितपुरवा के बीच कुछ दिनों पहले रात के अँधेरे में बिना अनुमति वोडाफोन आईडिया कंपनी के ठेकेदार द्वारा भूमिगत टेलीकॉम केबल बिछाई गयी थी, उस दौरान क्षेत्र की पेयजल लाइन एवं सीवर लाइन भी ठेकेदार द्वारा क्षतिग्रस्त हो गयी थी, जिसकी शिकायत क्षेत्रीय निवासियों द्वारा जलकल विभाग के अधिकारियों से की गयी थी। जहाँ कल से ही टीम पानी की क्षतिग्रस्त लाइन ढूंढ़ने में लगी थी। कल सेक्टर-11 में पेयजल लाइन की मरम्मत कर जल आपूर्ति बहाल कर दी गयी थी, और पंडितपुरवा में जल आपूर्ति ना होने के कारण रविवार को टूटी लाइन को ढूंढ कर मरम्मत का कार्य किया जाना था, लेकिन पिछले पांच दिन से क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन के रिसाव के कारण आज सुबह पंडितपुरवा में अचानक सड़क धंसने से एक खड़ी कार और डाला उस में फंस गए। सड़क धंसने के कारण काफी गहरा गड्ढा हो गया। आस-पास की सड़क के नीचे भी मिटटी धंस चुकी थी। मरम्मत के दौरान वहां करीब 30 फीट लम्बी दो पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त मिली, जिनकी मरम्मत का कार्य जलकल विभाग द्वारा सड़क को जेसीबी द्वारा खोदना पड़ा, जहाँ मरम्मत का कार्य जारी है।
बताया जा रहा है कि बिना अनुमति के भूमिगत टेलीकॉम केबल बिछाने पर नगर निगम द्वारा निजी टेलीकॉम ऑपरेटर पर 39 लाख का जुर्माना लगाया गया है। वहीं जलकल विभाग की निगरानी में ठेकेदार द्वारा पेयजल लाइन मरम्मत का कार्य करवाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!