गुड़म्बा में चोरों ने एक ही परिवार के तीन घरों को बनाया निशाना, नगदी समेत लाखों की ज्वैलरी पर किया हाथ साफ

ककहड़ी गांव का मामला, इंस्पेक्टर गुड़म्बा को घटना की जानकारी ही नहीं

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। गुडम्बा के ककहड़ी गांव के एक परिवार के तीन घरों को करीब आधा दर्जन चोरों ने शुक्रवार की देर रात एक साथ निशाना बनाया। चोरों ने एक घर से करीब पांच लाख के ज्वैलरी व 54 हजार रुपये की नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घर वालों के जागने व शोर मचाने पर चोर भाग निकले। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। लेकिन इंस्पेक्टर गुडम्बा को उनके क्षेत्र में हुई चोरी को जानकारी ही नहीं है।
गुडम्बा थाना क्षेत्र के गांव ककहड़ी निवासी
राम नरेश किसान है। साथ ही दूध का व्यवसाय कर्तव्य है। वह अपने परिवार के साथ गांव में रहते है। उनके घर से लगा उनके भाई छत्रपाल व राम पाल का भी घर है। पीड़ित राम नरेश ने बताया कि रात लगभग 2 बजे जब परिवार के सदस्य गहरी नींद में सोए हुए हुए थे। इसी बीच छत के रास्ते से घर में घुसे अज्ञात चोरों ने कमरों का ताला तोड़कर संदूक में रखे कीमती जेवरात सोने का हार एक, सोने की झुमकी दो, सोने के टप दो, चार जोड़ी चांदी की पायल, 20 जोड़ी बिछिया चांदी की, एक जोड़ी छागल चांदी समेत 54 हजार रुपये नगद चोरी कर लिया। चोरों ने पास से बने बड़े भाई छत्रपाल यादव के घर भी चोरी करने के इरादे से कमरों का ताला तोड़ दिया। लेकिन परिवार के शोर मचाने पर सामान ले जाने में सफल नहीं हो सके।
जाग रहे भाई ने मचाया शोर तो भागे चोर
चोरों ने राम नरेश के एक अन्य भाई राम पाल के घर पर भी चोरी करने का प्रयास किया। पीड़ित राम नरेश ने बताया कि चोर भाई राम पाल के घर भी चोरी करने पहुंचे। इस दौरान राम पाल जगे हुए थे। उन्होंने खिड़की के पास एक परछाई देखी। उन्हें लगा कि बेटी पानी पीने आई होगी। राम पाल ने बेटी को फोन करके पूछा तो उसने इनकार कर दिया। शंका होने पर राम पाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया।
कमरे के बाहर से दरवाजे पर लगा था बेलन
घर वालों के जागने पर पकड़े जाने से बचने के चोरों ने बाहर से दरवाजे का बेलन लगा दिया था। जब भाई राम पाल ने चोरों की आहट पर शोर मचाना शुरू किया था तो कमरों के बाहर से बेलन लगा होने से वह लोग बाहर नहीं निकल पाए। बाद में फोन करके अन्य लोगों को सूचना देकर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पहुंचे गांव वालों ने पीड़ित परिवार को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी गई।
तहरीर में नगदी की बड़ी रकम देख दरोगा ने कसा तंज
चोरी की तहरीर लेकर पीड़ित राम नरेश गुडम्बा थाने पहुंचे।। पीड़ित का आरोप है कि तहरीर में 54 हजार की नगदी लिखी देखकर वहां मौजूद दरोगा ने तंज कसा। दरोगा ने कहा कि ऐसे रुपये होता नहीं है लेकिन चोरी होने पर बड़ी रकम लिख देते हो। जिसपर पीड़ित ने बताया कि अभी तीन दिन पूर्व ही उसने भैंस बेची है। नई भैस खरीदने के लिए उसने रुपया घर पर रखा था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!