आखिर विवादित बयान मामले में प्रवक्ता नूपुर शर्मा सस्पेन्ड, जिंदल पर भी गिरी गाज

नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज हैं 3 एफआईआर

क्राइम रिव्यू
नई दिल्ली। बीजेपी ने पैगंबर हज़रत मुहम्मद सo पर विवादित टिप्पणी के बाद प्रवक्ता नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। ये एक्शन बढ़ती आलोचनाओं के बाद लिया गया है। इसके अलावा दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को भी पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले बीजेपी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर नूपुर शर्मा के बयान से दूरी बना ली थी और स्पष्ट किया था कि बीजेपी सभी धर्मों का सम्मान करती है। इसके साथ ही बीजेपी ने कहा था कि वो ऐसे किसी भी व्यक्ति का समर्थन नहीं करती जो दूसरे धर्म का अपमान करता है।

नूपुर शर्मा के बयानों को लेकर चारों तरफ से घिरी बीजेपी ने कहा था कि “बीजेपी ऐसी किसी भी विचारधारा के खिलाफ है जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है। बीजेपी ऐसे लोगों को बढ़ावा नहीं देती है।”

नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज हैं 3 एफआईआर

बता दें कि नूपुर शर्मा के खिला 3 मामले भी दर्ज हुए हैं। पहली FIR मुम्बई में रजा अकादमी ने कराई है, दूसरी पुणे के कोंढवा पुलिस स्टेशन में NCP के एक नेता ने और तीसरी एक पुलिस अधिकारी ने हैदराबाद के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। सभी मामलों में मुस्लिम भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!