आधी रात को वकील के घर मे घुसे पुलिस कर्मियों ने मचाया उत्पात

गुडम्बा थाना क्षेत्र की घटना, जानकीपुरम थाने की पुलिस पर तोड़फोड़ और लूटपाट का आरोप
-कार्रवाई की मांग को लेकर वकीलों ने थाने का किया घेराव
-कमिश्नर ने दारोगा और सिपाही को किया लाइन हाजिर
लखनऊ। गुडम्बा थाना क्षेत्र के जानकीपुरम के रहने वाले एक वकील के घर मे शुक्रवार रात करीब 12 बजे जानकीपुरम थाने की क्राइम टीम ने छापेमारी की। इस दौरान वकील का आरोप में कि पुलिस कर्मियों ने घर के अंदर तोड़फोड़ व लूटपाट करने के साथ ही घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं आरोपी दारोगा डीवीआर भी उखाड़ ले गया। वहीं पड़ोस के एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में दारोगा डीवीआर ले जाते हुए और स्कॉर्पियो में तोड़फोड़ करते हुए कैद हुआ है। घटना से नाराज सैकड़ों की तादात में वकीलों ने गुडम्बा थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। थाने पर बवाल की सूचना पर एसीपी गाजीपुर सुनील कुमार शर्मा, एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह, सीपी क्राइम टीम, इंस्पेक्टर अलीगंज पन्नेलाल यादव, जानकीपुरम कुलदीप सिंह गौढ़, इंदिरानगर अजय कुमार त्रिपाठी, विकास नगर समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच कर स्थित को नियंत्रण में किया। इस मामले में कमिश्नर डीके ठाकुर ने जानकीपुरम थाने के क्राइम टीम के दारोगा सुधांशु रंजन व कांस्टेबल राधारमण को लाइन हाजिर कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच एसीपी गाजीपुर को सौंपी गई है।
सेक्टर-एच, गुडम्बा निवासी हाईकोर्ट केअधिवक्ता राम प्रकाश सिंह अपने परिवार के साथ रहते है। राम प्रकाश सिंह के अनुसार शुक्रवार रात करीब 11: 45 बजे वह अपने मित्र सूरज सिंह व सूरज के साथ घर के बाहर खड़े थे। तभी चार-पांच पुलिस कर्मी आ धमके और उन्हें मारने दौड़े जिसमे से एक पुलिस कर्मी के पास पिस्टल था। पीड़ित ने जान बचाते हुए खुद को दोस्तो के साथ कमरे में बंद कर लिया। जिसके बाद सभी दरवाजा तोड़ते हुए कमरे में घुस आए और गाली गलौज करते हुए कहा कि मैं जानकीपुरम थाने का दारोगा सुधांशू रंजन हूं। आरोपित ने पीड़ित पर जान से मारने की नियत से पिस्टल से फायर किया जो मिस हो गई। आरोपितों ने पीड़ित व उसके मित्रो को मारते हुए बंधक बनाकर लॉकर में रखा 11 लाख 50 हजार रुपये लूट लिया और घर का सारा सामान तोड़ दिया।

थाने का घेराव कर की नारेबाजी
रामप्रकाश के घर हुई घटना के बाद सुबह से ही गुडम्बा थाने पर सैकड़ो की संख्या में वकीलों की भीड़ लग गई। वकील दारोगा को बर्खास्त कर उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लखनऊ बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने कहा कि अगर उनके साथी अधिवक्ता की रिपोर्ट दर्ज नही की गई, तो वह लखनऊ कमिश्नर व मुख्यमंत्री के यहां धरना देने। इसकी सूचना पाकर एसीपी गाजीपुर सुनील कुमार शर्मा, एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह, सीपी क्राइम टीम के साथ इंस्पेक्टर अलीगंज पन्नेलाल यादव, जानकीपुरम कुल्दीप सिंह गौढ़, इंदिरानगर अजय कुमार त्रिपाठी, विकास नगर, मड़ियांव समेत भारी पुलिस बल ने स्थिति को संभाला।
दारोगा ने दी फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की दी धमकी
पीड़ित राम प्रकाश ने बताया कि क्राइम टीम के दारोगा सुधांशू रंजन जब दरवाजा तोड़ रहा था तब उसके हाथ में चोट लग गई। इस पर दारोगा ने इस चोट के आधार पर उस पर जानलेवा हमले की फर्जी रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजने की धमकी देने लगा। आरोपित घर का डीवीआर लूट लिया और घर के सामने खड़ी स्कार्पियो गाड़ी यूपी32जेटी4050 का शीशा तोड़ने के साथ ही गाड़ी के चारों टायर फाड़ दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!