एटीएम से रुपये चोरी करने वाले दो कस्टोडियन समेत एक महिला गिरफ्तार, चोरी के 11.50 लाख बरामद

नौकरी जाने पर कस्टोडियन ने बनायी थी एटीएम से चोरी की योजना

-मड़ियांव पुलिस ने एक महिला व दो कस्टोडियन को किया गिरफ्तार, एटीएम से चोरी हुए 11.15 लाख रुपये बरामद
लखनऊ। कस्टोडियन की नौकरी छूटने पर जालसाजों न एटीएम से रुपये चोरी करने की योजना बनाई।  योजना में सफल भी हो गए, लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते एक महिला व दोनों कस्टोडियन को दबोच लिया गया और चोरी के 11.15 लाख रुपये बरामद कर लिए गए। रविवार को पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
 डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने बताया कि एटीएम में रुपये डालने का काम करने वाली सीएमएस इन्फो सिस्टम कंपनी के विराजखंड के ब्रांच मैनेजर श्रीकांत शर्मा ने 29 मई को मड़ियांव थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसमे उन्होंने बताया था कि 20 मई को जब बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम मोहिबुल्लापुर का कैश का मिलान किया गया तो उसमें 11 लाख से अधिक का कैश कम मिला।
पड़ताल करने पर पता चला कि इस रकम को एटीएम से चोरी किया गया है। इंस्पेक्टर मड़ियांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। सीसीटीवी फुटेज से मिले हुलिया के आधार पर आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया। रविवार को मुखबिर की सूचना पर तीनों आरोपियों को फैजुल्लागंज से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह चोरी के रुपयों के बंटवारे के लिए इकट्ठा हुए थे। इंस्पेक्टर के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान फैजुल्लागंज के गोमती विहार कॉलोनी निवासी शैलेंद्र सिंह व उसकी मां नन्हीं सिंह तथा मड़ियांव के खानीपुर गांव निवासी रवि सिंह चौहान के रूप में हुई। तीनों के पास से पुलिस ने 11 लाख 15 हजार रुपये व तीन मोबाइल बरामद कर लिया। पूछताछ करने पर आरोपी शैलेंद्र ने बताया कि वह और रवि दोनों कस्टोडियन का काम करते थे। कुछ दिनों पहले दोनों की नौकरी छूट गई थी। रवि को बैंक ऑफ बड़ौदा मोहिबुल्लापुर एटीएम का कोड मालूम था। जिसके बाद दोनों ने चोरी की योजना बनाई। जिसमे उसकी मां नन्हीं देवी भी शामिल हो गई। तीनों 18 मई को एटीएम से रुपये चोरी कर लिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!