कम्युनिटी किचन से होम आइसोलेट परिवार को मुफ्त में पहुंचा रहे खाना

-गायत्री परिवार ट्रस्ट और फौजी ढाबा ने मदद का हाथ बढ़ाया
क्राइम रिव्यू
लखनऊकोरोना महामारी में नोभाव भूखा ना सोए, इस संकल्प के साथ गायत्री परिवार ट्रस्ट, गायत्री शक्तिपीठ कुर्सी रोड ने जारी किया है। उनका दावा है कि होम आइसोलेशन फैमिली के एक कॉल पर खाना उसके बताए पते पर मुफ्त में पहुंच रहा है। इसके लिए उन्होंने मोबाइल नम्बर दिया
7525038177, 7525038200, 9532718220
नम्बर जारी किया है। खाना मंगवाने वाले व्यक्ति को सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक इन नंबरों पर नंबर नोट करवाना रहता है। गायत्री शक्ति पीठ के पदाधिकारी डॉ। एपी शुक्ला ने बताया कि कोरोना पीड़ित कुछ ऐसे लोग हैं जो भूखे रात रुकने को मजबूर हैं, क्योंकि वह स्वयं भोजन पका नहीं सकते हैं और कोरोना संक्रमण फैलने के डर से उनकी मदद को भी कोई आगे नहीं आ रहा है।
ऐसे में उन्होंने अपने सहयोगी वीके खरे, यशपाल सिंह, धन पाल सिंह, अरविंद कुमार निगम और गोपाल ओझा के साथ मिलकर इस विकट परिस्थिति में लोगो को भोजन पहुंचाने के लिए सीतापुर रोड स्थित फौजी ढाबा पर कम्युनिटी किचन का उद्घाटन किया है।
फौजी ढाबे का स्वाद, क्वालिटी का लेना हैं पीछे 
गायत्री शक्ति पीठ के एपी शुक्ला ने बताया कि कम्युनिटी किचन की शुरुआत 19 अप्रैल से सीतापुर रोड स्थित फौजी ढाबा से की गई। जिसमें फौजी ढाबा के मालिक धनपाल सिंह का विशेष सहयोग मिला। खाद्य रोगियों को दिया जा रहा है, लिहाजा वह लोग क्वालिटी का भी विशेष ध्यान रखते हैं। इसके अलावा फौजी ढाबा का नाम बदनाम न होने पाए इसके लिए मरीजों को कॉल कर खाना के बारे में ट्वीट बैक भी लिया जाता है।
मीनू के हिसाब से परोसा जाता है खाना
एपी शुक्ला ने बताया कि रोजाना 500 से ज्यादा होम एपोलेट मरीजों को भोजन मिलता है। रोजाना एक ही जैसा खाना खाकर रोगी परेशान न हो इसके लिए पूरे सप्ताह का मीनू तैयार किया गया है। एक दिन खाने के साथ मीठा भी दिया जा रहा है।
राशि देकर कम्युनिटी किचन की इम्युनिटी बढ़ रही दानवीर
 महामारी के दौरान कई ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं, जो छोटे स्तर पर सहयोग कर मदद करने वाले लोगों का हौशला बढ़ा रहे हैं। गायत्री परिवार की ओर से होम आईसोलेशन परिवार के लिए 19 अप्रैल से संचालित कम्युनिटी किचन का चूल्हा ठंडा न हो इसके लिए कई छोटे दानवीर सहयोग कर रहे हैं। ट्रस्ट के पदाधिकारी एपी शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को एल्डिको उद्यान रायबरेली निवासी पुष्पा पांडेय ने 5,000, लालबाग की सीमा गर्ग ने 5,100, गौराबाग निवासी डॉ। वंदना शुक्ला 2100, चौक के गोविंद कपूरिया 5,000, राजाजीपुरम के अमित व्यास ने 1,000, सदर की सरस्वती पांडेय ने 5,000, आशियाना की यज्ञायोजन समिति 2400, आशियाना की ही जेसी जोशी ने 500, सहारा राज्य जानकीपुरम निवासी अभिषेक रंजन ने 1000, नोएडा निवासी भावना भगत वेल्टुरकर 1001, आवास विकास कॉलोनी, लखीमपुर निवासी कैलाश किशोर वर्मा ने 10,000, न्याय विहार सीतापुर रोड निवासी सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने 1,
उत्साह राशि के अनुसार सहयोग राशि है। एपी शुक्ला के मुताबिक ऐसे ही रोजाना कई दानवीर सहयोग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!