केवड़िया: कंबाइंड कमांडर्स सम्मेलन में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेना प्रमुख भी मौजूद

गुजरात के केवड़िया में तीन दिवसीय कंबाइंड कमांडर्स सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए।

गुजरात के केवड़िया में तीन दिवसीय कंबाइंड कमांडर्स सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज केवड़िया पहुंचे। यहां पर उन्होंने सम्मेलन में भाग लेकर सैन्य तैयारियों की समीक्षा की। इस सम्मेलन में रक्षा क्षेत्र में भारत की आत्मनिर्भरता और इस क्षेत्र में बढ़ते खतरों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय यात्रा पर केवड़िया पहुंचे हैं। कार्यक्रम स्थल पर रक्षा मंत्री के पहुंचते ही भारतीय थल सेना, नौसेना और वायु सेना के शीर्ष कमांडरों का उनका स्वागत किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केवड़िया में संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में भाग लेकर भारत की सुरक्षा स्थिति और रक्षा तैयारियों की समीक्षा का जायजा लिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ गुजरात के केवड़िया में संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन के में रक्षा मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद हैं।

इस बैठक के तीसरे और अंतिम दिन के मान्य सत्र की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वहीं बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी इसमें शामिल होंगे।

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह केवड़िया में चल रहे संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन के दौरान स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत, थल सेना प्रमुख एमएम नरवणे और भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!