गुडम्बा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण के नाम पर खिलवाड़

कोई सोशल मीडिया पर तो कोई डेस्क पर पैर रख फोन पर बातो में व्यस्त

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन सर्तक है। प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना से बचाव को जगरूक करने के साथ ही टीकारण पर भी जोर दे रहा है। लेकिन गुडम्बा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकारण के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है। टीकारण डेस्क पर मौजूद एक महिला कर्मी  रजिस्टेशन के साथ ही सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं। वही एक अन्य महिला कर्मी जूतों के साथ वैक्सीन वाली मेज पर पैर रखकर फोन पर बाते करने में व्यस्त है।

कोरोना के टीकारण के लिए गुडम्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भी सेंटर बनाया गया। वर्तमान समय में अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की तरह यहां भी 45 वर्ष या उससे ऊपर के लोगों का कोविड टीकारण किया जा रहा है। इस केंद्र में भी काफी संख्या में लोग टीकारण के लिए पहुँच रहे है। कुछ लोगों ने टीकारण करने वाले कर्मियों पर लापरवाही करने की शिकायत की थी। इन आरोपों की वास्तविकता जानने के लिए  गुरुवार को करीब दो बजे टीम पहुंची।
फोटो से साफ दिखाई दे रहा है कि टीकारण में लगे कर्मी कैसे कार्य कर रहे हैं
कोविड टीकाकरण डेस्क तीन महिला कर्मी व एक पुरुष कर्मी मौजूद थे। ऑन लाइन वैरिफिकेशन व इंट्री कर रही एक महिला पूजा (जिसे वार्ड आया बताया गया) डेस्क के नीचे रखे अपने मोबाइल से सोशल मीडिया पर भी बराबर एक्टिव दिखाई दी। जबकि उस दौरान काफी लोग अपनी बारी के इंतजार में खड़े थे। वही टीका लगा रही नर्स नीलम उसी मेज पर जूतों के साथ पैर रखे हुए हैं, जहाँ वैक्सीनेशन का सामना रखा हुआ है। इसके अलावा एक नर्स (जिसका नाम सोनी गौतम बताया गया) खुद अस्वस्थ लग रही है। उसने अपना सिर सामने डेस्क पर रखा हुआ है। इस बारे में गुडम्बा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ दिलीप भार्गव का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए। सम्बन्धित कर्मियों को बुलाकर इस सम्बन्ध में जानकारी ली जाएगी। साथ ही सभी कर्मियों को बुलाकर पूरे प्रोटोकॉल के साथ टीकारण का निर्देश दिया जाएगा। वही वार्ड आया को टीकाकरण के काम में लगाये जाने पर डॉ भार्गव ने कहा कि सीमित स्टॉफ है। इसलिए सभी का सहयोग लिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!