ग्रामीणों ने मासूम को अगवा करने वाले बाइक सवार को एक किमी तक पीछा करके पकड़ा

गुड़म्बा थाना क्षेत्र के गौयती का पुरवा का मामला

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। गुडम्बा के गौयती का पुरवा (कपासी) में शनिवार दोपहर पांच वर्षीय मासूम से एक बाइक सवार लेकर भाग निकला। मासूम को सन्दिग्ध युवक के साथ जाता देख ग्रामीणों ने उसका पीछा किया। करीब एक किमी तक पीछा करने के बाद ग्रामीण ने घेराबंदी करके युवक को दबोच लिया। ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पेड़ से बांधकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जांच शुरु कर दी है।

गुडम्बा के गौयती का पुरवा निवासी रमेश चन्द्र यादव किसान है। वह अपनी बहु सुमन व उनके चार बच्चों के साथ रहते है। सुमन भी खेती में सहयोग करती हैं। सुमन ने बताया कि उनका 5 वर्षीय बेटा यस दोपहर  को घर के बाहर खेल रहा था। इसी बीच एक बाइक सवार युवक उसके पास आया और टॉफी दिलाने के बहाने से अपने पास बुलाया। मासूम टॉफी के लालच में आकर युवक के पास चला गया।  युवक यस को अपनी बाइक पर आगे बैठाकर भाग निकला।
शंका पर ग्रामीणों ने किया बाइक सवार का पीछा
मासूम यस को एक अजनबी युवक के साथ उसकी बाइक पर जाता हुआ देखकर ग्रामीणों को शक हुआ। उन्होंने युवक को आवाज देकर रोकना चाहा, लेकिन युवक उन्हें अनसुना करके आगे बढ़ गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने बाइक सवार का पीछा किया। आगे के गांव रजौली में सूचना दी गई। करीब एक किमी तक पीछा करने के बाद रजौली पुलिया के पास घेराबंदी करके युवक को पकड़ लिया गया।
पिटाई के बाद आरोपी को पेड़ में बांधा
नाराज ग्रामीणों ने आरोपी युवक की पिटाई शुरू कर दी। बुजुर्ग ग्रामीणों ने बीच बचाव किया। उसके बाद आरोपी युवक को रस्सी की मदद से पेड़ में बांध दिया गया। गुडम्बा पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना पर गढ़ी चौकी प्रभारी सतीश चंद्र मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।
 
आरोपी की कपासी में है रिश्तेदारी
सहायक पुलिस आयुक्त गाजीपुर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि पकड़े गए युवक ने पूछताछ में अपना नाम मनीष बताया है। जिसकी उम्र 25 साल है। वह सुग्गमाऊ गांव थाना इंद्रा नगर का निवासी है। उसके रिश्तेदारी कपासी में है जहाँ वो गया हुआ था। मनीष को गिरफ़्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!