चिटफंड घोटाला : सीबीआई ने फरार निदेशक दंपत्ति को लखनऊ से दबोचा

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी कंपनी और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। करोड़ों के चिटफंड घोटाले के आरोप चल रहे ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड के डायरेक्टर साकेत बनर्जी और उसकी पत्नी कमलजीत बनर्जी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गोमती नगर से गिरफ्तार किया है। सीबीआई दोनों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी। 15 सितंबर 2017 को झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी कंपनी और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी।
निवेशकों को बड़े लाभ का झांसा देकर करोड़ों की ठगी का आरोप ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर है। आसनसोल, पश्चिम बंगाल की कंपनी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में हजारों लोगों से ठगी करने का आरोप है। केस दर्ज करते ही सीबीआई आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही थी।
लखनऊ के गोमतीनगर में में बनाया था ठिकाना
बीते दिनों सीबीआई को जानकारी मिली थी कि पति-पत्नी लखनऊ के गोमती नगर में छिप कर रहे हैं। इसी जानकारी पर 17 मार्च को सीबीआई ने लखनऊ में छापेमारी की और पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी पति, पत्नी को सक्षम न्यायालय में पेश कर जुडिशल कस्टडी में भेजा जा रहा है।
ऐसे फंसाया लोगों को जाल में
सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक आरोपियों ने कंपनी के अन्य डायरेक्टर्स के साथ मिलकर एक साजिश रची और लोगों को बड़े लाभ का झांसा दिया। आरोपियों ने यह भी दावा किया था कि कंपनी आरबीआई, आरओसी और सेबी की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कर रही है। कंपनी के ऐसे दावों के चलते हजारों लोग इनके झांसे में आए और अपनी गाढ़ी कमाई की रकम गंवा दी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!