चौराहे को जाम से छुटकारा दिलाने को सड़क पर उतरे डीसीपी उत्तरी एस चिनप्पा, बेतरतीब खड़े वाहनों को देख जताई नाराजगी

टेढ़ी पुलिया चौराहे को जाम से निजात दिलाने के लिए डीसीपी उत्तरी एस चिनप्पा ने मंगलवार शाम को चौराहे का किया निरीक्षण, इंस्पेक्टर विकासनगर व गुड़म्बा को दिए निर्देश

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। टेढ़ी पुलिया चौराहे को जाम से निजात दिलाने के लिए डीसीपी उत्तरी एस चिनप्पा ने पहल की है। मंगलवार की शाम वह टेढ़ी पुलिया चौराहे पहुंचे तो वहां काम्प्लेक्स के सामने मुख्य सड़क पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को देख उन्होंने नाराजगी जताई। यही नहीं, जब डीसीपी के सामने विकास नगर थाने के दरोगा ने वहां खड़ी गाड़ियों को भगाना शुरू किया तो डीसीपी उत्तरी ने उन्हें टोकते हुए कहा कि अगर शुरू से यह करते तो जाम की समस्या ही नहीं होती। डीसीपी उत्तरी ने मौके पर मौजूद विकासनगर व गुड़म्बा थाने के प्रभारियों को निर्देश दिया कि जाम की समस्या के उचित समाधान के लिए नगर निगम के अधिकारियों, टेम्पो संचालकों व सम्बंधित लोगों के साथ एक बैठक करें। बुधवार को यह बैठक बुलाई गई हैं।
लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था ध्वस्त है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई वीवीआईपी जाम का शिकार हो गए। जिससे एक बार फिर शहर से मुक्त करने की पहल शुरू हो गई है। मुख्य सचिव में साथ डीजीपी मुकुल गोयल, लखनऊ कमिश्नर डीके ठाकुर अन्य सम्बंधित अधिकारियों के साथ शासन स्तर पर गम्भीर चिंतन भी हुआ और कई बिंदुओं पर कार्ययोजना बनाई गई। टेढ़ीपुलिया चौराहा भी बराबर जाम की समस्या से जूझ रहा है। सुबह व शाम तो इस रोड पर सुगम यातायात की कल्पना करना भी स्वप्न जैसा है।
इसी को लेकर शनिवार शाम करीब 6:15 बजे डीसीपी उत्तरी एस चिनप्पा टेढ़ी पुलिया चौराहा पहुंचे। डीसीपी उत्तरी के आने की पूर्व सूचना पर विकासनगर थाने की फोर्स आधा घण्टे पहले चौराहा पर पहुंच गई। पुलिस कर्मियों ने चौराहे पर खड़े टेम्पो की फोटो खींचना शुरू कर दिया। इसी बीच एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह, एसीपी महानगर जया शांडिल्य, एसीपी गाजीपुर सुनील शर्मा व इंस्पेक्टर गुड़म्बा सतीश चंद्र साहू भी मौके पर पहुंच गए। डीसीपी उत्तरी ने विकासनगर व गुड़म्बा थाना क्षेत्र में पैदल टहलते हुए जाम लगने व उसे दूर करने की संभावनाओ की तलाश की। उन्होंने विकासनगर क्षेत्र में मुख्य चौराहा से कुछ दूरी पर खाली स्थान पर टेम्पो स्टैंड बनाने पर चर्चा की। यहां इस पर भी विचार हुआ कि क्या चौराहे से इतनी दूर यात्री आना पसन्द करेंगे। साथ मे उपस्थित अन्य अधिकारियों ने भी वहां स्टैण्ड बनाने का सहमति जताई। डीसीपी ने फुटपाथ पर कब्जा करके दुकान चलाने वालों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिया। डीजीपी उत्तरी ने दोनों थानेदारों को निर्देश दिया कि  अगर चेतावनी के बाद भी टेम्पो चालक सहयोग नहीं करते है उनकी गाड़ियां सीज कर दी जाए।
ई रिक्शा को देखकर जताई नाराजगी 
डीसीपी उत्तरी एस चिन्नपा जब गुड़म्बा क्षेत्र की ओर पहुंचे तो सड़क के दूसरी ओर कई ई रिक्शा आधी से ज्यादा सड़क घेरकर खड़े थे। यह देखर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसे तो जाम लगेगा। इन्हें भी सड़क के किनारे बनी साइकिल ट्रैक में एक लाइन में खड़ा कराना चाहिए। इस दौरान उन्होंने साइकिल ट्रैक पर खड़ी एक किसान नेता की चौपहिया गाड़ी का भी चालान करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!