जनेश्वर मिश्र पार्क में गंदगी मिलने पर दो सुपरवाइजर निलम्बित

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष/स्मारक समिति के सदस्य सचिव डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने दो कर्मचारियों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। जनेश्वर मिश्र पार्क में चेतावनी के बाद भी सफाई व्यवस्था में सुधार न होने पर लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष/स्मारक समिति के सदस्य सचिव डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बुधवार को कठोर कदम उठाते हुए दो कर्मचारियों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की। उन्होंने सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए तैनात दो सुपरवाइजरों को निलम्बित कर दिया। उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को हिदायत देेते हुए निर्देशित किया कि एक सप्ताह में व्यवस्था दुरूस्त कर ली जाए।

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि स्मारक समिति के सुपरवाइजर इन्द्रपाल और छोटेलाल समिति के अधीन स्पेशल सेल में तैनात थे। दोनों को जनेश्वर मिश्र पार्क में तैनात मालियों एवं सफाई कर्मचारियों से साफ-सफाई तथा औद्यानिक कार्य कराने का दायित्व सौंपा गया था। बुधवार को उपाध्यक्ष के निर्देशानुसार अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह द्वारा पार्क का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें लाॅन एवं पाॅथ-वे पर जगह-जगह पाॅलीथीन एवं पानी की खाली बोतलें बिखरी हुई मिलीं। इसके अलावा पार्क में तैनात सफाई कर्मी निर्धारित ड्रेस कोड में नहीं पाये गए और जगह-जगह गंदगी मिली। उक्त प्रकरण में अधिशासी अभियंता द्वारा निरीक्षण की रिपोर्ट उपाध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत की गयी, जिस पर उन्होंने त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों सुपरइवाजरों को निलम्बित कर दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!